ADV

बिहार ने नागालैंड को 138 रनों से अधिक करारी शिकस्त

पटना। बीसीसीआई द्वारा जयपुर में प्लेट ग्रुप के विजय हजारे ट्रॉफी में आज बिहार और नागालैंड के बीच मुकाबला खेला गया। जिसमें बिहार में नागालैंड को 138 रनों से करारी शिकस्त दी।

बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि आज खेले गए इस मुकाबले में नागालैंड के कप्तान ने टॉस जीतकर बिहार को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया।

बिहार की ओर से विपिन सौरभ ने 79 रनों की अर्धशतकीय पारी और मंगल महरुर के नाबाद 94 रनों की विस्फोटक अर्धशतकीय पारी के बाद बाबुल कुमार के 34 रनों की उपयोगी पारी के सहारे निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट खोकर 280 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

नागालैंड की ओर से एसएस मुंघे ने सर्वाधिक 2 विकेट चटकाए जबकि अन्य गेंदबाजों को एक-एक सफलता हासिल हुई।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी नागालैंड की टीम एक 30.4 ओवरों में बिहार के गेंदबाजों के सामने 142 रन पर घुटने टेक दिए।

नागालैंड की ओर से एसएस मुंघे ने 74 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली जबकि अन्य कोई बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए और बिहार ने 138 रनों से जीत दर्ज करते हुए सभी चार अंक अपनी झोली में अर्जित कर लिए।

बिहार की ओर से गेंदबाज मोहम्मद सरफराज अशरफ ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए जबकि कप्तान आशुतोष अमन और शशि शेखर को दो-दो सफलता हासिल हुई।

बिहार का अगला मुकाबला 12 दिसंबर को सिक्किम के साथ जयपुर में खेली जाएगी।

बिहार टीम की शानदार जीत पर बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी, उपाध्यक्ष दिलीप सिंह, कोषाध्यक्ष आशुतोष नंदन सिंह, बीसीए क्रिकेटिंग गतिविधियों को संचालित करने के लिए अधिकृत जिला संघों के प्रतिनिधि संजय कुमार सिंह, आईसीए मेंबर आमिरकर दयाल, मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल सहित सभी जिला संघों व बीसीए पदाधिकारियों ने सभी खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ को ढेर सारी शुभकामनाएं बधाई दी।


Post a Comment

0 Comments