ADV

बीसीए ने खेल मंत्री को प्रतिक चिन्ह के साथ सौंपा ज्ञापन

पटना। छात्र एवं युवा कल्याण निदेशालय के तत्वाधान में पाटलिपुत्र खेल परिसर कंकड़बाग पटना के सभा कक्ष में आज कला संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री श्री आलोक रंजन झा की अध्यक्षता में बिहार के सभी खेल संघों के साथ बिहार राज्य में खेलों का विकास को लेकर बैठक संपन्न हुई।

जिसकी विस्तृत जानकारी देते हुए बीसीए मीडिया कमिटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने बताया कि इस बैठक में बिहार क्रिकेट संघ का प्रतिनिधित्व बीसीए टूर्नामेंट कमिटी के चेयरमैन श्री संजय सिंह व सीईओ मनीष राज ने किया और खेल मंत्री को प्रतिक चिन्ह के साथ अंग वस्त्र भेंट करते हुए बिहार में क्रिकेट के विकास को लेकर मूलभूत सुविधाएं व संरचनाएं विकसित करने को लेकर ज्ञापन सौंपा।

संजय सिंह ने इस बैठक की सराहना करते हुए बिहार सरकार व खेल मंत्री के प्रति आभार प्रकट किया और कहा कि इस तरह कि बैठक कम से कम वर्ष में दो बार होनी चाहिए ताकि बिहार में खेल और खिलाड़ियों का तेज गति से विकास हो सके और नई प्रतिभाशाली खिलाड़ी निखर कर सामने आ सकें।

इसके लिए यह जरूरी है कि राज्य सरकार खेल- कूद की आधारभूत संरचनाएं को विकसित करें और विभिन्न खेलों के लिए प्रत्येक जिले में कम से कम एक- एक स्तरीय क्रिकेट खेल मैदान के लिए 800/800 वर्ग फुट को चिन्हित कर बीसीए को राज्य सरकार द्वारा तय मानक पर मुहैया कराया जाय।

वहीं राज्य का प्रतिनिधित्व कर प्रदेश का गौरव बढ़ाने वाले क्रिकेट खिलाड़ियों को भी राज्य सरकार द्वारा खेल कोटे से निकलने वाली नियुक्तियों में प्रमुखता से शामिल करने के साथ साथ सभी जिला में खेल पदाधिकारी बहाल करने की मांग की है।

इस बैठक में टूर्नामेंट कमिटी के चेयरमैन संजय सिंह, सीईओ मनीष राज सहित बीसीए मीडिया कमिटी के संयोजक कृष्णा पटेल भी मौजूद थें।


Post a Comment

0 Comments