ADV

विजय हजारे ट्रॉफी के रोमांचक मुकाबला में बिहार को मेघालय ने महज 01 रन से दी मात।

पटना। बीसीसीआई द्वारा जयपुर में प्लेट ग्रुप के विजय हजारे ट्रॉफी  में आज बिहार और मेघालय के बीच मुकाबला खेला गया। जिसमें मेघालय ने इस रोमांचक मुकाबला में बिहार को महज 01 रन से मात देने में सफल रही और सभी चार अंक अर्जित कर लिए।

आज सुबह टॉस बिहार के कप्तान ने जीता और मेघालय को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया।

मेघालय के बल्लेबाज खुराना ने 117 रनों की शतकीय पारी खेली। जबकि पुनीत बिष्ट ने 75 रन और किशन ने 31 रनों का योगदान दिया जिसके सहारे मेघालय ने 6 विकेट खोकर निर्धारित 50 ओवरों में 273 रनों का स्कोर खड़ा करने में सफल रही और बिहार के सामने जीत के लिए 274 रनों का लक्ष्य रखा।

बिहार के गेंदबाज आमोद यादव ने 44 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए। जबकि शशि शेखर को दो और कप्तान आशुतोष अमन को एक सफलताएं हासिल हुई।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी बिहार की टीम के बल्लेबाज सकीबुल गनी के 94 रनों की अर्धशतकीय पारी के अलावे यशस्वी ऋषभ के 39 रन, बाबुल कुमार के 33 रन, मंगल के 20 रन और आमोद यादव द्वारा 22 रन के संयुक्त योगदान के बलबूते इस मैच को रोमांचक मोड़ पर लाकर खड़ा कर दिया।

लेकिन बिहार की टीम कुल 50 ओवरों में अपने सभी विकेट खोकर 272 रन ही बनाने में सफल रही और इस रोमांचक मुकाबला में बिहार को मेघालय के हाथों एक रन से शिकस्त झेलनी पड़ी।

जिनमें बिहार के 5 बल्लेबाजों ने दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट होकर अपना विकेट गवाएं।

मेघालय की ओर से सभी पांच गेंदबाजों को एक-एक सफलता हासिल हुई। बिहार का अगला मुकाबला 11 दिसंबर को नागालैंड के साथ जयपुर में खेली जाएगी।


Post a Comment

0 Comments