ADV

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में केरला ने बिहार को 7 विकेट से हराया

पटना। दिल्ली में बीसीसीआई के तत्वाधान में खेले जा रहे एलिट (डी) ग्रुप के सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में आज बिहार और केरला के बीच मुकाबला खेला गया जिसमें केरला ने बिहार को सात विकेट से हराया।

जिसकी विस्तृत जानकारी देते हुए बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने बताया कि टॉस जीतकर बिहार में पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 131 रनों का स्कोर खड़ा किया और केरला के सामने जीत के लिए 132 रनों का लक्ष्य रखा। 

बिहार की ओर से बल्लेबाज सकीबुल गनी ने सर्वाधिक 41 गेंदों पर 53 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली जबकि मंगल महरुर ने 30 रन और विपिन सौरभ ने 19 रनों का योगदान दिया।

केरल की ओर से गेंदबाज तुलसी थप्पी ने 19 रन देकर तीन विकेट जबकि आसिफ केएम ने 38 रन देकर एक सफलता हासिल की।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी केरल की टीम ने 14.1 ओवरों में बल्लेबाज रोबिन द्वारा खेले गई 34 गेंदों पर 57 रन की नाबाद पारी और संजू सैमसंग द्वारा 20 गेंदों पर 45 रनों की नाबाद विस्फोटक पारी के साथ 7 विकेट से बिहार पर धमाकेदार जीत दर्ज करते हुए सभी 4 अंक अर्जित कर लिए।

बिहार की ओर से गेंदबाज कप्तान आशुतोष अमन ने 31 रन देकर सर्वाधिक 2 विकेट और अभिजीत साकेत ने 34 रन देकर एक सफलता अर्जित करने में सफल रहा।

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में बिहार का तीसरा मुकाबला 6 नवंबर को आसाम के साथ दिल्ली में होगी।

जबकि सीनियर विमेंस एकदिवसीय ट्रॉफी में कल 6 नवंबर को बिहार की सीनियर महिला टीम अपना अंतिम लीग मुकाबला नागालैंड के साथ कोलकाता में चौथी जीत दर्ज कर एलिट ग्रुप में क्वालीफाई करने के उद्देश्य से खेलने उतरेगी।



Post a Comment

0 Comments