ADV

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में आसाम ने 3 विकेट से और सीनियर विमेंस एकदिवसीय ट्रॉफी में नागालैंड ने 67 रनों से बिहार को पराजित किया

पटना। बीसीसीआई के तत्वाधान में आयोजित सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के एलिट डी ग्रुप के दिल्ली में खेले गए मुकाबला में आज असम ने बिहार को 3 विकेट से पराजित किया। जबकि कोलकाता में खेले जा रहे प्लेट ग्रुप के सीनियर एकदिवसीय ट्रॉफी में नागालैंड ने बिहार को 67 रनों से पराजित कर दिया।

बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि आज सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी में बिहार और असम के बीच मुकाबला खेला गया। जिसमें बिहार के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर बाबुल कुमार के 57 गेंदों पर  82 रन की ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी के सहारे 135 रनों का स्कोर खड़ा किया । जबकि विपिन सौरभ ने 22 रनों का योगदान दिया।

असम के गेंदबाज रज्जाकुद्दीन अहमद ने 24 रन देकर तीन विकेट, मुख्तार हुसैन ने 30 रन देकर दो विकेट झटके जबकि रोशन आलम, पल्लव कुमार दास को एक-एक सफलता हाथ लगी।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी असम की टीम आईपीएल खिलाड़ी और कप्तान रियान पराग के 33 गेंदों पर खेली गई 58 रनों की अर्धशतकीय पारी और अम्लान ज्योति दास के नाबाद 22 रनों की उपयोगी पारी के सहारे 18.5 ओवरों में 7 विकेट खोकर 136 रनों के विजयी लक्ष्य को हासिल कर बिहार को 3 विकेट से पराजित किया।

बिहार की ओर से गेंदबाज अभिजीत साकेत, मलय राज को दो-दो सफलता हाथ लगी जबकि मंगल महरुर, कप्तान आशुतोष अमन और ऋषि राज को एक-एक विकेट से संतुष्ट होना पड़ा।

वहीं दूसरी ओर कोलकाता में खेले जा रहे सीनियर विमेंस एकदिवसीय ट्रॉफी में आज बिहार और नागालैंड के बीच मुकाबला खेला गया। जिसमें नागालैंड के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और 43.5 ओवरों में अपने सभी विकेट खोकर 148 रनों का स्कोर खड़ा किया और बिहार के सामने जीत के लिए 149 रनों का लक्ष्य रखा।

नागालैंड की ओर से गौतमी नायक ने 70 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली जबकि पीएन खेमनारी ने 32 रनों का योगदान दिया।

बिहार के गेंदबाज आर्य सेठ ने 33 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट जबकि अंशु अपूर्व और पूजा कुमारी को दो-दो विकेट हाथ लगी।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी बिहार टीम के सामने 149 रनों का स्कोर पहाड़ साबित हुआ और पूरी टीम 28.3 ओवरों में नागालैंड के गेंदबाजों के सामने महज 81 रन पर घुटने टेक दिए।

बिहार के कप्तान अपूर्व कुमारी ने 22 रन जबकि विशालाक्षी ने 13 रनों का योगदान दिया।

नागालैंड की गेंदबाज गौतमी नायक हरफनमौला प्रदर्शन करते हुए 25 रन देकर सर्वाधिक चार विकेट झटके जबकि पीएन खेमनारी ने 19 रन देकर तीन विकेट झटकते हुए बिहार की टीम को 81 रन पर ढेर करते हुए 67 रनों से इस मुकाबले को अपने नाम कर लिया। इस हार के साथ बिहार की टीम कल पटना वापस लौटेगी।

सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी के एलिट डी ग्रुप में बिहार का अगला मुकाबला 8 नवंबर को  मध्यप्रदेश के साथ दिल्ली में खेली जाएगी।


Post a Comment

0 Comments