ADV

मंगल महरुर की अर्धशतकीय पारी गई बेकार बिहार को मिली गुजरात से हार

पटना। बीसीसीआई के तत्वाधान में खेले जा रहे सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी के एलिट डी ग्रुप में आज बिहार और गुजरात के बीच दिल्ली में मुकाबला खेला गया। जिसमें गुजरात ने बिहार को 5 विकेट से पराजित किया।

बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि आज खेले गए मुकाबले में गुजरात के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का निर्णय लिया और बिहार को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया।

बिहार की ओर से बल्लेबाजी कर रहे मंगल महरुर ने 51 गेंदों में 64 रन की नाबाद पारी खेलते हुए टीम का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 118 रन तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और गुजरात के सामने जीत के लिए 119 रनों का लक्ष्य रखा। जबकि 7 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर बाबुल कुमार चोटिल होकर रिटायर्ड हर्ट हुए वहीं सकीबुल गनी ने 14 रनों का योगदान दिया।

गुजरात की ओर से गेंदबाज तेजस आर पटेल ने 4 ओवरों में 27 रन देकर तीन सफलता हासिल की वहीं एचपी पटेल व ए. नागवासवाला को एक-एक सफलता हाथ लगी।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात के बल्लेबाजों ने 5 विकेट खोकर इस विजयी लक्ष्य को हासिल कर लिया। जिसमें उर्वील पटेल ने 18 गेंदों में 33 रनों का योगदान दिया, जबकि हेट वू ने 52 गेंदों में नाबाद 45 रन व पीयूष चावला ने 25 गेंदों में नाबाद 27 रनों की पारी खेलते हुए टीम को जीत दिला दी।

बिहार की ओर से गेंदबाज व कप्तान आशुतोष अमन को 4 ओवरों में 10 रन खर्च कर दो सफलता प्राप्त हुई। जबकि अभिजीत साकेत, अनुनय नारायण सिंह और हर्ष विक्रम सिंह को एक-एक विकेट से हीं संतुष्ट होना पड़ा।

गुजरात के हाथों मिली 5 विकेट की इस हार के साथ बिहार की टीम कल घर वापस लौटेगी।


Post a Comment

0 Comments