ADV

पुरुष व महिला के सभी वर्गों से 50 और 30 खिलाड़ियों का विशेष मेगा कैंप के लिए किया जायेगा चयन :- संजय कुमार सिंह

पटना: कोरोना के कारण विगत दो वर्षों से ठप्प पड़ी बीसीए कि क्रिकेटिंग गतिविधि को जनवरी से रफ्तार देने की योजना पर बीसीए पदाधिकारी काम कर रहे हैं।  इस बात की जानकारी बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के क्रिकेटिंग गतिविधियों के प्रभारी और जिला संघों के प्रतिनिधि संजय कुमार सिंह ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी है। इस क्रम में पुरुषों और महिलाओं के सभी आयु वर्ग से खिलाड़ियों का चयन मेगा कैंप के लिए किया जाएगा।  वहीं आगामी बिहार क्रिकेट लीग के लिए होने वाली नीलामी में इस सभी चयनित खिलाड़ियों को शामिल किया जाएगा। 

श्री सिंह ने आगे कहा है की बीसीसीआई की टूर्नामेंट की समाप्ति के बाद पुरुषों की U-19, U-25 और सीनियर वर्ग से 50-50 तथा महिलाओं की जूनीयर और सीनियर वर्ग से 30-30 खिलाड़ियों का चयन आगामी सीजन की तैयारी के लिए किया जाएगा। इन सभी खिलाड़ियों के लिए विभिन्न प्रकार के कैंपो का आयोजन समय-समय पर किया जाएगा। इन खिलाड़ियों का टीम बनाकर आपस में मैच कराने और उन मैचों में किए गए प्रदर्शन को आगामी सत्र के लिए टीम चयन के लिए लगने वाली कैंप में चयन का आधार बनाया जाएगा। 

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी की बात कई राज्य संघों से चल रही है, जिनके साथ T-20,एक दिवशीय और चार दिनी द्विपक्षीय सीरीज आयोजित किए जाने की योजना है। 

श्री सिंह ने बताया की आगामी बिहार क्रिकेट लीग की होने वाली नीलामी में इन सभी खिलाड़ियों को शामिल किया जाएगा। बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के द्वारा घरेलू टूर्नामेंट भी प्रारम्भ किया जाएगा,इन टूर्नामेंटों के प्रदर्शन के आधार पर हीं आगामी सत्र में बीसीसीआई की मैचों में भाग लेने वाली टीम के चयन के लिए होने वाले ट्रायल में खिलाड़ियों को शामिल किया जाएगा। श्री सिंह ने कहा कि कोरोना के कारण ठप्प पड़ी क्रिकेटिंग गतिविधियां प्रारम्भ हो और  बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के कमेटी ऑफ मैनेजमेंट के सभी सदस्य चाहते हैं कि टीम चयन के लिए लगाए जाने वाले कैंपों के लिए खिलाड़ियों के द्वारा घरेलू स्तर पर किया गया प्रदर्शन हीं एक मात्र मानदंड बने।

उपरोक्त विषय की जानकारी बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने दी ।


Post a Comment

0 Comments