ADV

पटना जिला क्रिकेट संघ की बैठक संपन्न, क्लब फॉर्म 9 से 11 अक्टूबर तक प्राप्त कर सकते हैं

आज दिनांक 04.10.21 को समय 14.00 बजे पटना जिला क्रिकेट संघ, पालिका मार्केट, अशोक राजपथ पटना स्तिथ कार्यलय में संघ की आपातकालीन बैठक आहूत की गयी, बैठक उपाध्यक्ष श्री चंद्रशेखर कुमार की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में श्री अजय नारायण शर्मा  (सचिव) तथा श्री राजेश कुमार (कोषाध्यक्ष) उपस्थित थे। 

बैठक में सर्व सम्मति से ये निर्णय लिया गया कि संघ के वैकल्पिक अध्यक्ष श्री प्रवीण कुमार प्राणवीर को कार्यकारणी द्वारा कई बैठकों से संघ से सम्बंधित आमदनी-खर्च का वाउचर प्रस्तुत नहीं करना, संघ तथा ट्रस्ट सम्बंधित दस्तावेज तथा बैंक सम्बब्धित कागजात कार्यकारणी के समक्ष प्रस्तुत नहीं करना, बैंक खातों में signatury सम्बंधित नामों के साथ छेड़ छाड़ करना, संघ के कोष के साथ हेरा फेरी करना, संघ विरोधी कार्य में संलिप्तता, संघ के संविधान के साथ हेरा फेरी तथा छेड़-छाड़, संघ के दस्तावेजों को अपनी संपत्ति समझ कर अपने घर पर रखना और अपने हिसाब से उसका गलत इस्तेमाल करना तथा माननीय उच्च न्यायलय, पटना द्वारा CWJC नंबर -11882/2018 में पारित आदेश दिनांक 29.06.2018 का धज्जी उड़ाने तथा संघ के आम सभा दिनांक 01.07.2018 के प्रस्ताव विशेष कर प्रस्ताव संख्या -V के निर्देश तथा संघ के कार्यकारणी द्वारा विभिन्न तिथियों में लिए गए निर्णयों का खुल कर उल्लघन करने में प्रत्यक्ष रूप से दोषी पाते हुए उन्हें संघ की प्राथमिक सदस्यता के साथ साथ वैकल्पिक अध्यक्ष पद से 6 वर्षों के लिए निष्काषित करने का सर्व सम्मति से निर्णय लिया। इस निर्णय के प्रति को बिहार क्रिकेट संघ तथा माननीय लोकपाल BCA को प्रेषित किये जाने का निर्णय लिया गया ताकि इसपर अंतिम रूप से निर्णय लिया जा सके ।

कार्यकारणी द्वारा विचारोपरान्त यह भी पाया गया कि संयुक्त सचिव श्री अरुण कुमार सिंह भी संघ विरोधी कार्य में पूर्णरूपेण संलिप्त पाये गए हैं, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर आसानी से देखा जा सकता है, अतः संघ विरोधी कार्यों में संलिप्त रहने के कारण उन्हें सर्वप्रथम कारण पृक्षा जारी करने का निर्णय लिया गया कि संघ विरोधी कार्यों में संलिप्त रहने के कारण उनपर क्यों नहीं नियमानुकूल कार्यवाही की जाये। 

इसके अलावे कार्यकारणी के समक्ष ग्रामीण क्षेत्रों से क्लब निबंधन हेतु आवेदनों पर गहन विचारोपरान्त सर्व सम्मति से यह निर्णय लिया गया कि ग्रामीण क्षेत्रों में क्रिकेट को बढ़ावा तथा उन्हें क्रिकेट की मुख्य धारा से जोड़ने के लिए उन सभी आवेदनों को पूर्ण मान्यता के साथ निबंधित करने का निर्णय लिया गया।

कार्यकारणी द्वारा आगामी सत्र में क्रिकेट सञ्चालन हेतु क्लब के निबंधन हेतु यह भी निर्णय लिया गया कि क्लब को फॉर्म प्राप्त करने की तिथि 09.10.2021 से 11.10.2021 निर्धारित की गयी तथा फॉर्म जमा करने की तिथि 30.10.2021 से 31.10.2021 तक निर्धारित की गयी। 


Post a Comment

0 Comments