ADV

कोमल की अर्धशतकीय प्रहार से बिहार ने किया जीत से आगाज

पटना। कोलकाता में बीसीसीआई के तत्वाधान में आयोजित सीनियर विमेंस एकदिवसीय ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप में आज बिहार और अरुणाचल प्रदेश मुकाबला खेला गया। जिसमें बिहार ने अरुणाचल प्रदेश को 80 रनों से पराजित कर सभी 4 अंक अर्जित कर लिया।

जिसकी विस्तृत जानकारी देते हुए बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने सुबह अरुणाचल प्रदेश के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का निर्णय लिया और बिहार को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया।

अरुणाचल प्रदेश के कप्तान का यह निर्णय उस समय सही साबित होते नजर आया जब बिहार की ओर से पारी की शुरुआत करने आई सलामी बल्लेबाज विशालाक्षी केवल 1 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर रूना का शिकार बनी जिसने विशालाक्षी को क्लीन बोल्ड कर बिहार को पहला झटका दिया।

उसके बाद सलामी बल्लेबाज प्रीति का साथ देने आई याशिता सिंह ने पारी को संभालने का प्रयास किया और जब बिहार का स्कोर 65 रन था की याशिता सिंह ने अपना संयम खो दिया जिसका फायदा उठाते हुए एस. लीगू ने 25 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर बिहार को दूसरा झटका देते हुए क्लीन बोल्ड कर चलता कर दिया । वहीं तीसरा झटका 69 रन के योग पर लगी जब सलामी बल्लेबाज प्रीति 35 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर शिवी का शिकार बनी जिसे नबम के हाथों कैच कराकर चलता कर दिया।

जबकि चौथा झटका महज 72 रन के योग पर अपूर्वा के ग्रुप में लगी जब 4 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर एस. लिगू ने चारू के हाथों कैच कराकर चलता किया।

बिहार की इस लड़खड़ाती पारी को विकेटकीपर बल्लेबाज कोमल कुमारी और वैदेही यादव ने संभालने का प्रयास किया और जब बिहार का स्कोर 113 रन थी तो वैदेही यादव ने 14 रन बनाकर अपना संयम खो दिया जिसे मै मेख ने कॉट एंड बोल्ड कर बिहार को पांचवा झटका दिया।

लेकिन एक छोर पर डंटकर बल्लेबाजी कर रही विकेटकीपर बल्लेबाज कोमल कुमारी ने मोर्चा संभाले रखा और 70 गेंदों में 52 रनों की अर्धशतकीय पारी खेलते हुए बिहार टीम को 207 रनों का एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और इस जुझारू पारी को अरुणाचल प्रदेश के गेंदबाज नबम यापू ने 52 रन की अर्धशतकीय पारी खेलने वाली कोमल कुमारी को क्लीन बोल्ड कर चलता कर दिया और उसके बाद 49.3 ओवरों में बिहार की पूरी टीम 207 रन पर ऑल आउट हो गई और अरुणाचल प्रदेश के सामने जीत के लिए 208 रनों का लक्ष्य रखा।

अरुणाचल प्रदेश की ओर से गेंदबाजी का भार संभाल रही एस.लीगू ने 32 रन देकर तीन विकेट व शीवी यादव ने 39 रन देकर दो विकेट झटके। जबकि नवम, रूना, कप्तान रितु और मै मेख को एक-एक सफलता हाथ लगी।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी अरुणाचल प्रदेश की टीम बिहार के गेंदबाजों की कसी हुई गेंदबाजी के सामने निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट खोकर महज 127 रन ही बनाने में सफल रही और बिहार की टीम ने 80 रनों से इस मैच को जीतकर सभी चार अंक अपनी झोली में डाल लिए।

अरुणाचल प्रदेश की ओर से रूना ने 26 रन, एस. लीगू ने 23 रन और अभी ने 17 रनों का योगदान दिया जबकि 22 अतिरिक्त रन अरुणाचल प्रदेश के खाते में जुड़ी।

बिहार की ओर से गेंदबाजी करें प्रीति प्रिया ने 16 रन देकर दो विकेट और अनु कुमारी ने 18 रन देकर दो विकेट झटके। जबकि कप्तान अपूर्वा कुमारी ने 30 रन देकर एक विकेट झटक ने में सफल रही।

बिहार टीम की इस जीत पर बीसीए अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी, उपाध्यक्ष दिलीप सिंह, कोषाध्यक्ष आशुतोष नंदन सिंह, बीसीए क्रिकेटिंग गतिविधियों को संचालित करने के लिए अधिकृत जिला संघों के प्रतिनिधि संजय कुमार सिंह,  आईसीए मेंबर अमीरकर दयाल, एडवाइजरी कमिटी के चेयरमैन अजय नारायण शर्मा, टूर्नामेंट कमेटी के चेयरमैन संजय सिंह, गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन सोना सिंह, संयोजक ओमप्रकाश तिवारी, सीईओ मनीष राज, बीसीए जीएम लॉजिस्टिक धर्मवीर पटवर्धन, सभी जिला संघ के पदाधिकारियों सहित बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने पूरी टीम और सपोर्टिंग स्टाफ को ढेर सारी शुभकामनाएं और बधाई दी। 


Post a Comment

0 Comments