ADV

बिहार का पुरूष व महिला में विजय अभियान प्रारंभ

बॉल बैडमिंटन फेडरेशन ऑफ इंडिया से मान्यता प्राप्त सिक्किम राज्य बॉल बैडमिंटन संघ के तत्वावधान में गंगटोक ( सिक्किम ) में आज से प्रारंभ हुए प्रथम ऑल इंडिया बॉल बैडमिंटन प्रतियोगिता के पुरूष वर्ग उदघाटन मैच में बिहार ने मेजबान सिक्किम को 35-15,35-13 से एवं महिला वर्ग के पहले मैच में प्रतियोगिता के प्रबल दावेदार बिहार ने मध्यप्रदेश को 35-16,35-13 से पराजित कर विजय अभियान की शुरुआत किया। 

पुरूष वर्ग के मैच में बिहार की ओर से कप्तान विनोद कुमार, राहुल कुमार,राजा कुमार,सोनू कुमार,सागर राज ने व सिक्किम की ओर से सुमन गुरूंग,अनिल वाल्मीकि ने एवं महिला वर्ग के मैच में बिहार की ओर से कप्तान वंदना कुमारी,पिंकी, कोमल, निधी, चाँदनी ने व मध्यप्रदेश की ओर से खुशी इंगोले, अनुष्का तिवारी, खुशी ठाकुर ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। 

इससे पूर्व तीन दिवसीय इस प्रतियोगिता का विधिवत उदघाटन मुख्य अतिथि गंगटोक के भाजपा विधायक वाई.टी.लेपचा ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर एवं रंगीन फीता काटकर किया। विधायक वाई.टी.लेपचा ने खिलाड़ियों व खेलप्रेमियों को संबोधित करते हुए कहा कि बॉल बैडमिंटन खेल को सिक्किम राज्य में लोकप्रिय बनाने में हर संभव सहायता किया जायेगा। इस खेल को राज्य सरकार से मान्यता दिलाने का हर संभव प्रयास किया जायेगा। 

इस भारतीय खेल के खिलाड़ियों को अन्य सभी खेलों की तरह सभी मदद की जायेगी। विशिष्ट अतिथि के रूप में भारतीय बॉल बैडमिंटन महासंघ के संयुक्त सचिव-सह-पर्यवेक्षक गौरी शंकर,सिक्किम राज्य खेल एवं युवा कल्याण विभाग के सलाहकार मेघ नाथ सुब्बा,सर टीएनएसएस स्कूल गंगटोक के उप प्राचार्य ज्ञान सुब्बा थे। 

कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्वी क्षेत्र के प्रभारी फैजल अहमद ने किया। अतिथियों का स्वागत सिक्किम राज्य बॉल बैडमिंटन संघ के सचिव सनमाया गुरूंग ने एवं धन्यवाद ज्ञापन स्कूल के शारीरिक शिक्षक प्रेम दास क्षेत्री ने किया। 

इस अवसर पर भाजपा महिला मोर्चा गंगटोक की अध्यक्ष लाही मगरती,उपाध्यक्ष मीणा राय,नमिता करलई, असम के सचिव विकाश दत्ता, झारखंड के सचिव प्रवीण सिंह, मध्यप्रदेश के सचिव योगेश बघेल, तकनीकी विशेषज्ञ बादल कुमार,रामबाबू सिंह, राज कुमार निराला, विशाल सिंह, सिमरण तिवारी,दीपिका सामाजिक कार्यकर्ता शायद अहमद सहित अनेक खेलप्रेमी उपस्थित थे।

आज खेले गए अन्य मैचों के परिणाम इस प्रकार रहे -

पुरूष वर्ग - बिहार ने मध्यप्रदेश को 35-22,35-19 से हराया।

महिला वर्ग -असम ने झारखंड को 35-13,35-25 से पराजित किया।


Post a Comment

0 Comments