ADV

याशिता सिंह की पारी गई बेकार बिहार को मिली चौथी हार

पटना। विशाखापट्टनम के वाइजैक रेलवे स्टेडियम में बीसीसीआई के तत्वाधान में खेले जा रहे महिला अंडर-19 एकदिवसीय ट्रॉफी का आज चौथा मुकाबला बिहार और हरियाणा के बीच खेला गया। आज खेले गए इस मुकाबले में हरियाणा ने बिहार को आठ विकेट से शिकस्त देते हुए सभी चार अंक अपनी झोली में डाल लिए।

आज सुबह बिहार के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया जिसे हरियाणा के गेंदबाजों ने गलत साबित करते हुए बिहार को पहला झटका 10 रन के योग पर दिया जबकि दूसरा झटका 77 रन के योग पर व तीसरा 83 रन के योग पर जिसके बाद लगातार विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा और निर्धारित 50 ओवरों में बिहार 9 विकेट खोकर 144 रन बनाए और जीत के लिए हरियाणा के समक्ष 145 रनों का लक्ष्य रखा।

बिहार की ओर से एकमात्र बल्लेबाज याशिता सिंह ने हरियाणा के गेंदबाजों को एक छोर पर डंटकर सामना करते हुए 102 गेंदों का सामना करते हुए 64 रनों की साहसिक अर्धशतकीय की पारी खेलते हुए  बिहार की टीम को 144 रनों का एक सम्मानजनक स्कोर पर पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। वही वैदेही यादव ने 33 रन और आर्या ने 10 रनों का योगदान दिया।

हरियाणा की ओर से गेंदबाजी का भार संभाल रही भारती भदना, अमनदीप कौर और गुलशन अली ने आपस में दो-दो विकेट बांट लिए जबकि कप्तान सोनिया और करीना आपस में एक-एक विकेट बांटते हुए बिहार की टीम को 144 रनों पर रोक दिया।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी हरियाणा के सलामी बल्लेबाजों ने ठोस शुरुआत करते हुए जीत की मजबूत नींव रख दी और पहले विकेट के लिए 32.5 ओवरों में 104 रनों की साझेदारी कर डाली।

जिसके बाद कप्तान सोनिया मेंधिया ने 95 गेंदों का सामना करते हुए 53 रनों की अर्धशतकीय पारी खेलने के बाद अपना संयम खो दी और बेबी रोजी की पहला शिकार बनी उसके बाद सलामी बल्लेबाज अमनदीप कौर ने 55 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली और दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट होकर पवेलियन वापस आ गई।

जिसके बाद ज्योति यादव और नेहा शर्मा ने मोर्चा संभालते हुए 41.3 गेंदों पर 2 विकेट के नुकसान पर 146 रन बनाते हुए विजयी लक्ष्य को हासिल कर बिहार को 8 विकेट से मात दे दी।

वहीं दूसरी ओर बिहार के गेंदबाज विकेट की तलाश में भटकते रही जिसके बाद एकमात्र सफलता बेबी रोजी को हाथ लगी।

अंडर-19 विनू मांकड ट्रॉफी में कल 4 अक्टूबर को बिहार टीम का पांचवा और अंतिम लीग  मुकाबला छत्तीसगढ़ के साथ मोहाली में खेली जाएगी।

वही महिला अंडर-19 एकदिवसीय ट्रॉफी में कल बिहार अंडर-19 महिला की टीम अपना पांचवा और अंतिम लीग मुकाबला बड़ोदरा के साथ विशाखापट्टनम में खेलने उतरेगी।


Post a Comment

0 Comments