ADV

ऑल इंडिया बॉल बैडमिंटन के दोनों वर्गों बिहार जीता

बॉल बैडमिंटन फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा मान्यता प्राप्त सिक्किम राज्य बॉल बैडमिंटन संघ के तत्वावधान में सर टीएनएसएस स्कूल, गंगटोक में खेली जा रही ऑल इंडिया बॉल बैडमिंटन प्रतियोगिता के पुरूष वर्ग के लीग मैच में प्रतियोगिता के प्रबल दावेदार बिहार ने जीत का क्रम जारी रखते हुए असम को 35-19,35-21 से पराजित किया। बिहार की ओर से कुंदन, सूरज,राहुल, अंकित, विनोद धोनी ने एवं असम की ओर से आशीष, हरी राय ने अच्छे खेल का प्रदर्शन किया। 

पुरुष वर्ग के अन्य महत्वपूर्ण लीग मुकाबले में मध्यप्रदेश ने सिक्किम को 35-23,35-13,असम ने झारखंड को 35-11,35-10,सिक्किम ने झारखंड को 35-37,35-29,35-28,असम ने मध्यप्रदेश को 35-33,35-20 से पराजित किया। पुरूष वर्ग के मैच में मध्यप्रदेश की ओर से भूपेन्द्र, चिराग,प्रवीण ने,सिक्किम की ओर से अनिल,सुमन,देवेश्वर ने,झारखंड की ओर से जयराम,दीपक,मुकेश ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। 

महिला वर्ग के लीग मैच में भी बिहार की टीम जीत का शिलशिला जारी रखते हुए मेजबान सिक्किम को 35-23,35-9,झारखंड ने मध्यप्रदेश को 35-27,35-24 से हराया। महिला वर्ग के मैच में बिहार की ओर से वंदना, काजल, मुस्कान, फिरदौस ने,सिक्किम की ओर से अनुनय, संपंडी,प्रतीक्षा ने,झारखंड की ओर से प्रेमी टोपनो,कोमल, रिया ने व मध्यप्रदेश की ओर से खुशी,अनुष्का,भव्या ने शानदार खेल दिखाये।

प्रतियोगिता के दूसरे दिन मैच का उदघाटन सिक्किम ओलंपिक संघ के अध्यक्ष कुबेर भण्डारी एवं महासचिव जसलाल प्रधान(अर्जुन पुरस्कार विजेता) ने बॉल बैडमिंटन खेलकर व खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में भारतीय बॉल बैडमिंटन महासंघ के संयुक्त सचिव गौरी शंकर,असम के सचिव विकाश दत्ता, झारखंड के सचिव प्रवीण सिंह,मध्यप्रदेश के सचिव योगेश बघेल मौजूद थे।

समारोह की अध्यक्षता पूर्वोत्तर क्षेत्र के प्रभारी फैजल अहमद ने अतिथियों का स्वागत सिक्किम राज्य बॉल बैडमिंटन संघ के महासचिव सनमाया गुरूंग ने किया। इस अवसर पर तकनीकी पदाधिकारी बादल कुमार, रामबाबू सिंह, राज कुमार निराला,रवि रंजन कुमार,विशाल कुमार, सिमरण तिवारी, दीपिका कुजूर,सिक्किम बॉल बैडमिंटन की चेयरमैन अमिता जी थापा सहित अनेक खेलप्रेमी उपस्थित थे।


Post a Comment

0 Comments