ADV

शिक्षक दिवस बॉल बैडमिंटन 5 सितंबर को पटना में

बिहार राज्य बॉल बैडमिंटन संघ के तत्वावधान में एवं किलकारी बिहार बाल भवन,पटना के सहयोग से भारत के प्रथम उपराष्ट्रपति डॉ.सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती ( शिक्षक दिवस ) के अवसर पर 5 सितंबर को एकदिवसीय शिक्षक दिवस बॉल बैडमिंटन प्रतियोगिता ( बालक व बालिका ) का आयोजन किलकारी बिहार बाल भवन सैदपुर,पटना स्थित बॉल बैडमिंटन कोर्ट पर किया जायेगा। जिसमें वैशाली व किलकारी,पटना की 19 वर्ष आयु वर्ग के बालक व बालिका टीमें भाग लेंगी। 

इस बात की जानकारी देते हुए बिहार राज्य बॉल बैडमिंटन संघ के सचिव गौरी शंकर ने बताया कि प्रतियोगिता को सफल बनाने हेतु किलकारी बिहार बाल भवन के प्रशिक्षक व सीनियर राष्ट्रीय खिलाड़ी बादल कुमार के देखरेख में तैयारी की जा रही है। प्रतियोगिता के बालक व बालिका दोनों वर्गों के मैच तीन-तीन सेटों के खेले जायेंगे। प्रतियोगिता के विजेता व उपविजेता टीमों को ट्रॉफी व व्यक्तिगत आकर्षक पुरस्कार दिये जायेंगे।

बिहार राज्य बॉल बैडमिंटन संघ के सचिव गौरी शंकर ने यह भी बताया कि शिक्षक दिवस के अवसर पर हो रहे यह प्रतियोगिता करोना महामारी काल के बाद राज्य संघ द्वारा यह पहली प्रतियोगिता किलकारी बिहार बाल भवन के सहयोग से आयोजित की जा रही है। 

भारत सरकार व बिहार सरकार के करोना महामारी से बचाव के लिए जारी दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए प्रतियोगिता से जुड़े सभी व्यक्ति मास्क व सेनेटाइजर का उपयोग अनिवार्य रूप से करेंगे साथ हीं दो गज की सामाजिक दूरी बनाकर रखेंगे। मैचों का तकनीकी रूप से संचालन सीनियर राष्ट्रीय महिला खिलाड़ी व निर्णायक नेहा रानी के देखरेख में किया जायेगा।


Post a Comment

0 Comments