ADV

सेंट किट्स एंड नेविस ने जीता सीपीएल 2021 का खिताब

CPL 2021 के फाइनल में St Kitts and Nevis Patriots ने Saint Lucia Kings को 3 विकेटों से हराकर खिताब जीत लिया है। या यूं कहें तो CPL को एक नया चैंपियन मिला है। सेंट लूसिया किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 159 रन बनाए। जवाब में सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियटस ने 7 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। डोमिनिक ड्रैक को हरफनमौला प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। वही रोस्टन चेस को पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन के मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार दिया गया।

फाइनल में टॉस जीतकर Saint Lucia Kings पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज रहक़ीम कॉर्नवाल ने 32 गेंदों पर 43 रन बनाया, वहीं ऑल राउंडर रोस्टन चेस ने भी 40 गेंदों में 43 रनों का योगदान दिया। तेज़ गति के गेंदबाज और ऑल राउंडर कीमो पॉल की 21 गेंदों पर 39 रनों की विस्फोटक पारी ने टीम को 159 रनों के सम्मानजनक स्कोर पर पहुँचाया। St Kitts and Nevis Patriots गेंदबाजी करते हुए फवाद अहमद ने 2, नसीम शाह ने 2 विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी St Kitts and Nevis Patriots की शुरुआत अच्छी नही रही। सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। वहीं उनके साथी एविन लुइस भी 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उसके बाद डी सिल्वा और रदरफोर्ड ने साझेदारी करके टीम को शुरुआती झटके से उबारा। डी सिल्वा ने 37 और रदरफोर्ड ने 28 रन बनाए। उसके बाद ब्रावो भी कुछ ज्यादा कमाल नही कार पाए और 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। अंत में डोमिनिक ड्रैक और फेबियन ऐलेन ने अच्छी पारी खेलकर टीम को जीत दिला दिया। डोमिनिक ड्रैक ने 48, और फेबियन ऐलेन ने 20 रनों की पारी खेलकर टीम को पहला खिताब दिलाया।


Post a Comment

0 Comments