ADV

एसपीसीए ब्लू रॉयल्स ने एसपीसीए रेड किंग्स को 7 विकेट से हराया

पटना। आज राजधानी पटना के मोइनुल हक स्टेडियम के बाहरी खेल परिसर में सरदार पटेल क्रिकेट एकेडमी ने कोविड-19 कारण बाधित खेल-कूद गतिविधियों की सुखा को समाप्त करते हुए लंबे इंतजार के बाद अपने दोनों टीम एसपीसीए रेड किंग्स व एसपीसीए ब्लू रॉयल्स के बीच निर्धारित 30 ओवरों का पहला अभ्यास मैच कराया। जिसमें एसपीसीए ब्लू रॉयल्स ने एसपीसीए रेड किंग्स को 7 विकेट से मात दे दी।

आज सुबह एसपीसीए रेड टीम के कप्तान अभिषेक कुमार ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। रेड किंग्स की ओर कप्तान अभिषेक कुमार और निशांत कुमार पारी ने सलामी बल्लेबाज के रूप में पारी की शुरुआत करने आए।

लेकिन लवकुश कुमार की अगुवाई में कसी हुई गेंदबाजी के सामने दोनों सलामी बल्लेबाज असहज दिखे जिसका पूरा लाभ उठाते हुए तेज गेंदबाज आदित्य कुमार सिंह व फिरकी गेंदबाज विकास कृष्णा ने तीन- तीन विकेट जबकि शुभम कुमार ने 2 विकेट अपनी झोली में डालते हुए पूरी टीम को 24 ओवरों में 122 रन पर ढेर कर दिया।

रेड किंग्स की ओर से हरफनमौला खिलाड़ी स्वराज सिंह राठौर ने सर्वाधिक 42 रन, निशांत कुमार 24 रन, और राजीव कुमार ने 22 रनों का योगदान दिया।

जवाब में 123 रन के विजयी लक्ष्य को हासिल करने उतरी एसपीसीए ब्लू रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज कुमार शान और कृष ने तेजतर्रार शुरुआत दिलाई और महज 4 ओवरों में 52 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी कर डाली।

दबाव में दिखती क्षेत्ररक्षण कर रही टीम के कप्तान ने फिरकी गेंदबाज को आजमाया और इस बढ़ती हुई साझेदारी को तोड़ने में फिरकी गेंदबाज दीपक कुमार ने सफलता हासिल कर कृष कुमार को 8 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर चलता कर दिया।

उसके बाद बल्लेबाजी करने आए रिशु राज को टॉप लेग स्पिनर स्वराज सिंह राठौर ने बिना खाता खोले चलता कर दूसरी झटका दी।

लेकिन एक छोर पर डंटकर बल्लेबाजी कर रहे कुमार शान ने मोर्चा संभाले रखा जिसका भरपूर साथ बल्लेबाजी करने आए फैजल रहमान ने दिया और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए महज 28 गेंदों में 43 रन की आकर्षक पारी खेलकर टीम को जीत के करीब लाया तभी सलामी बल्लेबाज कुमार शान ने 33 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर अपना धैर्य खो दिया और गेंदबाज विकास राय की गेंद पर मिडविकेट पर तैनात क्षेत्ररक्षक कप्तान अभिषेक कुमार के हाथ में कैच थमा बैठे ।

वहीं बल्लेबाजी करने उतरे हरफनमौला खिलाड़ी विकास कृष्णा ने विस्फोटक बल्लेबाज फैजल रहमान के साथ 11 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए टीम को कोई और नुकसान नहीं होने दिया। जिसके सहारे एसपीसीए ब्लू रॉयल्स ने  19.2 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 123 का विजयी लक्ष्य हासिल करने में सफल रही और एसपीसीए रेड किंग्स को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी।

रेड किंग्स के गेंदबाज दीपक कुमार, विकास राय और स्वराज सिंह राठौर को एक-एक सफलता हीं हाथ लगी।

इस अभ्यास मैच में मुख्य अंपायर की भूमिका में जाने-माने अंपायर राजू कुमार व सहायक कोच सन्नी सिंह थें।


Post a Comment

0 Comments