ADV

शार्दूल ठाकुर और गेंदबाजों ने बचाई भारतीय टीम की लाज, इंग्लैंड ने 3 विकेट खोकर 53 रन बनाए

इंग्लैंड के ओवल में आज से खेले जा रहे चौथे टेस्ट में भारतीय बल्लेबाजों ने फिर एक बार निराश किया लेकिन शार्दूल ठाकुर ने थोड़ा दमखम दिखाते हुए 31 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा। जो इंग्लैंड में अब तक का सबसे तेज अर्धशतक है। शार्दूल के आउट होने के बाद महज 3 गेंद के अंदर भारतीय पारी सिमट गई। विराट कोहली और शार्दूल ठाकुर के अर्धशतकीय पारी के बदौलत भारत ने 191 रन बनाए। इंग्लैंड ने दिन का खेल खत्म होने पर 3 विकेट खोकर 53 रन बनाए।

इंग्लैंड के कप्तान जो रुट ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरे भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज कुछ देर धीमी गति से रन बनाते रहे। इसके बाद जो रूट ने क्रिस वोक्स को गेंदबाजी के लिए आमंत्रित किया और क्रिस वोक्स ने पहले ओवर में ही रोहित शर्मा (11) को बेयरस्टो के हाथों कैच करा दिया। इस समय टीम इंडिया का स्कोर 28 रन था। यही केएल राहुल भी 17 रन बनाकर रॉबिन्सन का शिकार बने और फिर चेतेश्वर पुजारा भी 4 रन बनाकर एंडरसन का शिकार बन गए। इसके बाद रविन्द्र जडेजा को अजिंक्य रहाणे से पहले खेलने के लिए भेजा गया। लंच तक टीम इंडिया का स्कोर 3 विकेट पर 54 रन था। कोहली 18 और जडेजा 2 रन बनाकर क्रीज पर थे।

दूसरा सेशन 

दूसरे सेशन के शुरुआत में विराट कोहली और रविंद्र जडेजा ने तेजी से 15 रन जोड़े। 69 के स्कोर पर भारत को चौथा झटका लगा। क्रिस वोक्स ने 10 रन के निजी स्कोर पर रविंद्र जडेजा को कप्तान रुट के हाथों कैच करवा कर चलता किया। जडेजा के आउट हो जाने के बाद कप्तान का साथ देने उपकप्तान अजिंक्य रहाणे क्रीज पर आए। कप्तान और उपकप्तान ने पारी को फिर से बढ़ाना शुरू किया। इस दौरान विराट कोहली ने शानदार दो-तीन कवर ड्राइव भी लगाए और अर्धशतक तक पहुंचे। विराट कोहली ने इस मगच में एक और उपलब्धि अपने नाम की। विराट कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 23,000 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बने। वह अपनी 27वीं टेस्ट अर्धशतक पूरा करने के बाद 50 रन के निजी स्कोर पर रॉबिन्सन का शिकार बन गए। यह विराट कोहली की लगातार दूसरी फिफ्टी रही। कोहली के बाद अजिंक्य रहाणे भी 14 रन के निजी स्कोर पर चलते बने, उन्हें ओवर्टन ने आउट किया। चायकाल से कुछ ही मिनट पहले उनका विकेट गिरा।

तीसरा सेशन 

ऋषभ पंत फिर एक बार अपने फॉर्म से जूझते नजर आए और 9 रन बनाकर क्रिस वोक्स के शिकार बने। उसके बाद शार्दूल ठाकुर ने इंग्लैंड के गेंदबाजों पर लगातार प्रहार किया। उमेश यादव के साथ मिलकर शार्दूल ठाकुर ने 63 रन बनाए। शार्दूल ठाकुर ने 36 गेंदों पर 3 छक्के और 7 चौके के सहारे 57 रन बनाए। उसके अलावा उमेश यादव ने 10 रनों के योगदान दिया। इंग्लैंड के लिए क्रिस वोक्स ने 4,  रॉबिन्सन ने 3, एंडरसन ने 1 और ओवर्टन ने 1 विकेट चटकाए। 

इंग्लैंड को शुरुआती झटका जल्द ही लग गया। महज 6 रनों के स्कोर पर बुमराह से दोनों ओपनर को चलता किया। उसके बाद डेविड मलान और जो रुट ने क्रीज पर अपने पांव जमा लिए। उसके बाद दोनों ने मिलकर अंतिम एक घंटे में खूब रन बटोरे। दिन का खेल खत्म होने से पहले उमेश यादव की अंदर आती हुई गेंद ने जो रुट को चलता किया और भारत को मैच में वापसी की एक नई उम्मीद दे दी। जो रुट ने 21, डेविड मलान ने नाबाद 26, ओवर्टन ने नाबाद 1 रन बनाकर खेल रहे है। भारत की ओर से बुमराह ने 2 और उमेश यादव ने 1 विकेट लेकर भारतीय टीम की उम्मीद बरकरार रखी।


Post a Comment

0 Comments