ADV

उड़ीसा ने 61 रन से दी बिहार को करारी शिकस्त, कल होगी बिहार और मध्य प्रदेश महिला अंडर-19 टीम की पहली भिड़ंत ।

पटना। मोहाली में बीसीसीआई के तत्वाधान में खेले जा रहे अंडर-19 वीनू मांकड ट्रॉफी एलिट ग्रुप (ए) का दूसरा मुकाबला आज बिहार और उड़ीसा के बीच खेला गया। जिसमें उड़ीसा की टीम ने बिहार को 61 से शिकस्त देते हुए 4 अंक अर्जित करने में सफल रही।

जिसकी विस्तृत जानकारी देते हुए बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने बताया कि आज सुबह उड़ीसा के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।

लेकिन बिहार के गेंदबाजों ने कसी हुई आक्रमक गेंदबाजी करते हुए कप्तान के इस निर्णय को गलत साबित कर दिया था जब उड़ीसा के सलामी बल्लेबाज को पारी की दूसरी ही गेंद पर 1 रन के योग पर चलता कर दिया। उसके बाद लगातार विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा और उड़ीसा की टीम एक समय  5 विकेट खोकर 62 रन पर संघर्ष करती नजर आ रही थी।

लेकिन उसके बाद सुशील कुमार बारिक के द्वारा 32 गेंदों पर 41 रन से खेली गई पारी और संबित एस. बराल के 64 गेंदों पर 36 रन व दिनेश कुमार मांझी के 51 गेंदों पर खेली गई 21 रन की उपयोगी पारी के सहारे उड़ीसा की टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में  9 विकेट खोकर 179 रन बनाने में सफल रही और बिहार टीम के सामने जीत के लिए 180 रनों का लक्ष्य रखा।

बिहार की ओर से गेंदबाजी का भार संभाल रहे तेज गेंदबाज राहुल कुमार ने 36 रन देकर सर्वाधिक तीन सफलताएं हासिल की जबकि साकिर हुसैन और वेदांत चौबे को दो-दो सफलताएं हाथ लगी। वहीं आदित्य और प्रशांत श्रीवास्तव को एक- एक विकेट से हीं संतोष करना पड़ा।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी बिहार टीम की शुरुआत बेहद खराब रही सलामी बल्लेबाज वेदांत चौबे बिना खाता खोले पवेलियन वापस आ गए जिसमें टीम का स्कोर केवल 1 रन था।  बिहार को दूसरा , तीसरा और चौथा झटका लगातार 35 रन के योग पर हीं लगी जबकि पांचवा झटका भरत कुमार के रूप में 45 रन के योग पर लगा।

जिसके बाद कप्तान सरमन नीग्रोध ने कुछ हद तक पारी को संभालने का प्रयास किया और जब बिहार टीम का योग 105 रन था तभी सरमन नीग्रोध ने अपना संयम खो दिया जिसके उपरांत बिहार को छठा झटका लगा।

कप्तान को आउट होते हीं टीम पूरी तरह से ताश के पत्ते की तरह बिखर गई और 36.5 ओवरों में महज 118 रन पर ढेर हो गई।

जिसके बाद उड़ीसा की टीम ने 61 रन से बिहार की टीम को शिकस्त देते हुए अपनी झोली में सभी 4 अंक अर्जित करने में सफल रही।

बिहार की ओर से कप्तान बल्लेबाज सरमन नीग्रोध ने 31 रन, प्रशांत श्रीवास्तव ने 22 रन और आयुष लोहारुका 16 रनों का योगदान दिया।

उड़ीसा की ओर से गेंदबाजी का भार संभाल रहे रितेश प्रियरंजन ने 23 रन देकर सर्वाधिक तीन सफलताएं हासिल की जबकि संबित एस.बराल व सुशील कुमार बारिक को 2-2 सफलताएं हासिल हुई। वहीं आदित्य कुमार जय सिंह को 1 विकेट से संतुष्ट होना पड़ा।

बिहार की टीम अपना तीसरा मुकाबला 1 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश के साथ मोहाली में खेलने उतरेगी।

दूसरी ओर पटेल ने बताया कि बीसीसीआई द्वारा आयोजित महिला अंडर-19 एकदिवसीय टूर्नामेंट में बिहार अंडर- 19 महिला वर्ग की टीम कल 30 सितंबर को अपना पहला मुकाबला मध्य प्रदेश के साथ विशाखापट्टनम में खेलने उतरेगी।


Post a Comment

0 Comments