ADV

बीसीसीआई ने जारी किया मैच शेड्यूल, रणजी ट्रॉफी में बिहार और मणिपुर के बीच पहली भिड़ंत

पटना। बीसीसीआई ने सत्र- 2021- 22 के लिए आयोजित होने वाली विभिन्न घरेलू मैचों का शेड्यूल जारी कर दिया है। जिसमें रणजी ट्रॉफी के लिए मान्यता प्राप्त सभी राज्य संघ की टीमों को 6 ग्रुप में बांटा गया है।

बीसीए क्रिकेटिंग गतिविधियों को संचालित करने के लिए अधिकृत जिला संघों के प्रतिनिधि संजय कुमार सिंह ने बीसीसीआई द्वारा जारी मैच शेड्यूल के अनुसार बताया कि बिहार टीम को रणजी ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप में रखा गया है।

जिसमें बिहार, चंडीगढ़, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश सहित कुल 8 टीमें शामिल है जिसके सभी मुकाबले चेन्नई में खेला जाएगा।

वहीं इस रणजी ट्रॉफी में पांच (5) एलिट ग्रुप है जिसमें छ:- छ: (6-6)  टीमों को शामिल किया गया है। 

एलिट:- (ए) ग्रुप के सभी मुकाबले मुंबई में, एलिट (बी) ग्रुप के सभी मुकाबले बेंगलुरु में, एलिट (सी) ग्रुप के सभी मुकाबले कोलकाता में, एलिट (डी) ग्रुप के सभी मुकाबले अहमदावाद में जबकि एलिट (ई) ग्रुप के सभी मुकाबले त्रिवेंद्रम में खेला जाएगा। 

बीसीसीआई द्वारा जारी शेड्यूल के अनुसार रणजी ट्रॉफी में बिहार टीम की पहली भिड़ंत मणिपुर के साथ 13 जनवरी 2022 को चेन्नई में, दूसरा मुकाबला 20 जनवरी को बिहार और मेघालय के बीच, तीसरा मुकाबला 27 जनवरी को बिहार और अरुणाचल प्रदेश के बीच, चौथा मुकाबला 3 फरवरी को बिहार और सिक्किम के बीच जबकि पांचवा और अंतिम मुकाबला 10 फरवरी को बिहार और चंडीगढ़ के बीच चेन्नई में खेले जाएंगे।

दूसरी ओर बीसीसीआई द्वारा आयोजित होने वाली वीनू मांकड़ ट्रॉफी में बिहार टीम को एलिट (ए) ग्रुप में शामिल किया गया है। जिसमें बिहार सहित उत्तर प्रदेश, दिल्ली, आंध्रा, छत्तीसगढ़ और उड़ीसा की टीम शामिल है।

जबकि कूच विहार ट्रॉफी में बिहार टीम को एलिट (डी) ग्रुप में रखा गया है। जिसमें बिहार सहित बंगाल, आंध्रा, हैदराबाद, उत्तराखंड और त्रिपुरा की टीम शामिल है। 

वीनू मांकड ट्रॉफी में बिहार की पहली भिड़ंत 28 सितंबर 2021 को आंध्र प्रदेश के साथ होगी। जबकि दूसरा मुकाबला 29 सितंबर को बिहार और उड़ीसा के बीच, तीसरा मुकाबला 1 अक्टूबर को बिहार और उत्तर प्रदेश के बीच , चौथा मुकाबला 2 अक्टूबर को बिहार और दिल्ली के बीच, पांचवा और अंतिम मुकाबला 4 अक्टूबर को बिहार और छत्तीसगढ़ के बीच खेला जाएगा।

वहीं कूच विहार ट्रॉफी में बिहार टीम की पहली भिड़ंत 29 नवंबर 2021 को बंगाल के साथ होगी। जबकि दूसरा मुकाबला 6 दिसंबर को बिहार और त्रिपुरा के बीच, तीसरा मुकाबला 13 दिसंबर को बिहार और आंध्र प्रदेश के बीच, चौथा मुकाबला 20 दिसंबर को बिहार और उत्तराखंड के बीच, पांचवा और अंतिम मुकाबला 27 दिसंबर को बिहार और हैदराबाद के बीच खेला जाएगा।

वीनू मांकड़ ट्रॉफी में एलिट (ए) ग्रुप के सभी मुकाबले मोहाली में जबकि कूच विहार ट्रॉफी में एलिट (डी) ग्रुप के सभी मुकाबले दिल्ली में खेले जाएंगे।

श्री सिंह ने कहा कि बीसीसीआई द्वारा जारी मैच शेड्यूल के मद्देनजर बिहार क्रिकेट संघ वर्तमान समय में मौसम की प्रतिकूलता और कोविड-19 के कारण उत्पन्न विपरीत परिस्थितियों के बावजूद युद्ध स्तर पर अपनी क्रिकेटिंग गतिविधियों को संचालित करते हुए बीसीसीआई के घरेलू मैचों में बिहार का प्रतिनिधित्व करने वाली टीम गठन को लेकर अपनी तैयारियों में जुटा है और हर संभव कार्य कर रही है।

वहीं कोविड-19 को लेकर बीसीसीआई द्वारा जारी गाइडलाइंस को पालन करते हुए बिहार की टीम बीसीसीआई के विभिन्न घरेलू टूर्नामेंटों में अपने ग्रुप के आयोजन स्थल वाली निर्धारित शहर में समयानुसार मौजूद रहेंगी।

उपरोक्त विषयों की जानकारी बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने बीसीसीआई के मैच शेड्यूल के अनुसार प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी है।


Post a Comment

0 Comments