ADV

प्रतिष्ठित खेल पत्रकार शैलेंद्र कुमार जी के निधन पर बीसीए ने जताई गहरी शोक संवेदना

पटना। आज दैनिक अखबार के जाने-माने व प्रतिष्ठित वरीय खेल पत्रकार शैलेंद्र कुमार जी के निधन पर बिहार क्रिकेट संघ ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है।

पत्रकार शैलेंद्र कुमार लंबे समय से जौंडिस की बीमारी से ग्रसित थें जो इलाज के उपरांत पता चला और डॉक्टरों के अनुसार जॉन्डिस के दुष्प्रभाव से लीवर पूरी तरह खराब चुकी थी और किडनी पर भी बुरा प्रभाव पड़ चुका था । इनका प्रथम उपचार राजधानी पटना के अगमकुआं स्थित बिग हॉस्पिटल में कराया जा रहा था। परंतु स्थिति में कोई सुधार नहीं होने के कारण पटना के आईजीएमएस में एडमिट कराया गया था जहां पर कल रात्रि 11:30 बजे इन्होंने अंतिम सांस ली।

बीसीए अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी ने पत्रकार शैलेंद्र कुमार जी के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि यह खेल जगत के लिए एक अपूरणीय क्षति है और इनकी आकस्मिक मृत्यु की खबर सुनकर पूरा बीसीए परिवार शोकाकुल है। इस हृदय विदारक घटना पर मैं नम आंखों से भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए परम पिता परमेश्वर से प्रार्थना करता हूं कि इस दिवंगत पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान देकर शांति और मोक्ष, साथ हीं परिजनों को संबल प्रदान करें।

वहीं बीसीए क्रिकेटिंग गतिविधियों को संचालित करने के लिए अधिकृत जिला संघों के प्रतिनिधि संजय कुमार सिंह ने अपनी नम आंखों के साथ श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा की "वक्त के साथ जख्म तो भर जाएंगे, मगर शैलेंद्र कुमार जी जैसा व्यक्तित्व फिर कभी ना लौट कर आएंगे" आज बिहार के सभी खेल जगत ने अपने परिवार का एक महत्वपूर्ण और अनमोल सदस्य को खो दिया है जिसकी क्षतिपूर्ति कर पाना असंभव है।

पत्रकार शैलेंद्र कुमार एक ऐसे व्यक्तित्व का नाम था जिन्होंने समाज के लिए जीना सिखा और समाज के लिए हीं मर मिटना। कलम के इस सच्चे सिपाही ने कभी भी परिस्थितियों के साथ समझौता करना मुनासिब नहीं समझा और अपनी कलम की धार को कमजोर नहीं पड़ने दिया।

बेबाकी के साथ निर्भय होकर सभी विधाओं के खेल और खिलाड़ियों के हित में प्रमाणित एवं निष्पक्ष पत्रकारिता करना इनकी खास पहचान रही है।

मैं एक पत्रकार होने के नाते अपने परिवार में इस तरह के ईमानदार और प्रतिष्ठित पत्रकार के रूप में शैलेंद्र भाई जी को पाकर काफी गौरवान्वित था। 

लेकिन आज इनकी आकस्मिक मृत्यु की खबर सुनकर अत्यंत दुखी हूं और पुनः इस महान पत्रकार के निधन पर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए सर्वशक्तिमान ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति के लिए उन्हें अपने श्री चरणों में स्थान देने की कामना करता हूं।

वहीं बीसीए उपाध्यक्ष दिलीप सिंह, कोषाध्यक्ष आशुतोष नंदन सिंह, पूर्व सचिव अजय नारायण शर्मा, टूर्नामेंट कमेटी के चेयरमैन संजय सिंह, बीसीएल के चेयरमैन सोना सिंह, संयोजक ओमप्रकाश तिवारी, आमिरकर दयाल, कविता राय, सीईओ मनीष राज, धर्मवीर पटवर्धन,बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल सहित सभी जिला क्रिकेट संघों के पदाधिकारीगण और बीसीए के सपोर्टिंग स्टाफों ने प्रतिष्ठित खेल पत्रकार शैलेंद्र कुमार जी के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त किया और भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए ईश्वर से इस दिवंगत आत्मा को शांति और मोक्ष प्रदान करने की कामना की है।


Post a Comment

0 Comments