ADV

रोमांचक मुकाबला में आंध्र प्रदेश ने बिहार को 12 रन से हराया, तरुण कुमार सिंह चमके

पटना। बीसीसीआई ने अपने घरेलू टूर्नामेंट सत्र- 2021- 22 का शुभारंभ आज अंडर-19 वीनू मांकड ट्रॉफी से किया।जिसमें आज वीनू मांकड ट्रॉफी के एलिट ग्रुप (ए) का प्रथम मुकाबला मोहाली में  बिहार और आंध्रप्रदेश के बीच खेला गया। जिसमें आंध्रा की टीम ने इस रोमांचक मैच को अपने नाम करते हुए बिहार टीम को 12 रन से हराया।

जिसकी विस्तृत जानकारी देते हुए बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने बताया कि आज खेले गए प्रथम मुकाबला में आंध्र प्रदेश के कप्तान एस.के. रशीद में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट खोकर 250 रनों का एक सम्मानजनक स्कोर खड़ा कर बिहार के सामने जीत के लिए 251 रनों का लक्ष्य रखा।

आंध्र प्रदेश की ओर से कप्तान रशीद में सर्वाधिक 68 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। जबकि जानी बशा ने ताबड़तोड़ 57 रनों की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेलते हुए टीम को 250 रनों का एक सम्मानजनक स्कोर खड़ा करने में अहम भूमिका निभाई। वहीं हुसैन ने 28 रन, रेड्डी ने 23 रन और वेंकट राहुल ने 22 रनों का योगदान दिया जबकि 26 अतिरिक्त रन के रूप में आंध्र प्रदेश के खाते में जुटी।

बिहार की ओर से गेंदबाजी का भार संभाल रहे साकिब हुसैन ने 50 रन देकर दो, वेदांत चौबे ने 21 रन देकर दो, और आदित्य ने 25 रन देकर दो सफलताएं हासिल की जबकि हर्ष नंदा को मात्र एक सफलता हाथ लगी।

जवाब में विजयी लक्ष्य का पीछा करने उतरी बिहार के बल्लेबाज तरुण कुमार सिंह द्वारा खेली गई  60 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी व आदित्य सोनी के 48 रनों की संघर्षपूर्ण पारी के बावजूद टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे और इस रोमांचक मुकाबले में बिहार को आंध्र प्रदेश के हाथों 12 रनों से शिकस्त झेलनी पड़ी।

कप्तान सरमन नीग्रोध ने 31 रन, प्रशांत श्रीवास्तव ने 29 रन और आयुष लोहारूका ने 22 रनों का योगदान किया।

आंध्र प्रदेश की ओर से किफायती गेंदबाज एम. दीपक ने 23 रन देकर सर्वाधिक तीन सफलताएं अर्जित करने में कामयाब रहे। जबकि जी. समनविथ ने 2 विकेट, टी.ए.हेमंत, आदिल हुसैन और एम. हेमंत रेड्डी को एक-एक सफलता हाथ लगी।

कल 29 सितंबर को बिहार का दूसरा मुकाबला उड़ीसा के साथ मोहाली में खेली जाएगी।


Post a Comment

0 Comments