ADV

रक्षाबंधन के दिन संजय सिंह ने अंडर-19 कैंप के लिए सारण जिला संघ के साथ किया महत्वपूर्ण बैठक

पटना। बिहार क्रिकेट संघ इन दिनों बीसीसीआई द्वारा सभी आयु वर्गों के पुरुष व महिला खिलाड़ियों के लिए जारी घरेलू मैच शेड्यूल को ध्यान में रखते हुए चरणबद्ध तरीके से युद्ध स्तर पर क्रिकेटिंग गतिविधियों को संचालित कर रही है। 

जिसका बड़ा उदाहरण यह है कि आज भाई बहन का अटूट प्रेम और विश्वास का बंधन जिसे हम सभी देशवासी रक्षाबंधन का त्यौहार मनाते हैं और सभी सरकारी और गैर सरकारी संस्थानों में छुट्टी का दिन होता है।

लेकिन बीसीए के समस्त पदाधिकारी एकजुट होकर एक ओर ट्रायल का आयोजन करा रहे हैं तो दूसरी ओर कैंप लगाने की तैयारी में जुटे हुए हैं। 

आज टूर्नामेंट कमेटी के चेयरमैन संजय सिंह ने छपरा में अंडर-19 पुरुष वर्ग  कैंप आयोजन के लिए समुचित व्यवस्था को लेकर सारण जिला संघ के साथ बैठक में प्रेसवार्ता में कहा कि कभी-कभी समय आपसे बड़ी ही कठिन परीक्षा लेती है और उस परीक्षा में आप सफल होंगे या असफल वह इस बात पर निर्भर करता है कि आप उस परीक्षा को किस प्रकार से लेते हैं। मैं क्रिकेट से जुड़ी गतिविधियों पर चर्चा करने के उद्देश्य से एक दिन के लिए पटना आया था।

लेकिन बीसीए कमेटी ऑफ मैनेजमेंट ने बीसीसीआई के घरेलू टूर्नामेंटों की तैयारी को लेकर खिलाड़ियों के हित में जिस प्रकार का दिशा-निर्देश जारी किया । उसको स्वीकारते हुए हमारी कमेटी ने सभी गतिविधियों को धरातल पर उतारने के लिए प्रयासरत है और अंडर-19 पुरुष वर्ग का ट्रायल राजधानी पटना के मोइनुल हक स्टेडियम के बाहरी परिसर में चल रहा है।

वहीं महिला वर्ग का ट्रायल 23 और 24 अगस्त को होना सुनिश्चित है । इस तरह से अपने कार्यों में धीरे-धीरे लीन होते चला गया कि आज एक सप्ताह बीत गया मुझे पता तक नहीं चला और उस पर रक्षाबंधन जैसे भाई- बहन का अटूट प्रेम और विश्वास का त्योहार।  जिसमें घर पर सबको आज मेरा इंतजार है तो मैं पटना से घर जाने के बजाय अंडर-19 पुरुष वर्ग का कैंप लगाने की समुचित व्यवस्था और छपरा में खेल मैदान का निरीक्षण करने आया ।

लेकिन छपरा खेल मैदान परिस्थितियों के अनुकूल नहीं है जिसके मद्देनजर सारण जिला क्रिकेट संघ ने आर.एन. पब्लिक स्कूल का खेल मैदान चिन्हित कर दिखाया जिसमें युद्ध स्तर पर कार्य शुरू कर दिया गया है और उम्मीद है कि परिस्थितियां साथ दे तो संभवतः 25 अगस्त 2021 से अंडर-19 पुरुष वर्ग के खिलाड़ियों का कैंप छपरा में लगेगी। कैंप संबंधित सभी प्रकार की तैयारीयों को व्यवस्थित करने के लिए सारण  जिला किक्रेट संघ के अध्यक्ष संजय कुमार, उपाध्यक्ष विभूति सिंह, वैशाली जिला संघ के सचिव प्रकाश सिंह, कैंप आयोजन समिति के अध्यक्ष वरुण प्रकाश , सचिव राजेश कुमार, सुनील कुमार सहित अन्य प्रमुख लोगों के साथ समीक्षा बैठक किया। 

जिसमें कैंप आयोजन समिति के अध्यक्ष वरुण प्रकाश के नेतृत्व में 14 सदस्य समिति का गठन करने का निर्णय लिया गया। जबकि समुचित व्यवस्था के लिए भोजन, स्वास्थ्य और सुरक्षा, खेल मैदान, आवास और यातायात सुविधा के लिए पांच उप- समिति का गठन किया गया है। 

संजय सिंह ने बताया कि खिलाड़ियों को ठहरने के लिए छपरा के वातानुकूलित राजलक्ष्मी होटल को चिन्हित कर बुक कर लिया गया है। जबकि खिलाड़ियों को जिम सुविधा के लिए ऑक्सीजन जिम को हायर किया गया है। 

संजय सिंह ने रक्षाबंधन त्यौहार को लेकर आगे मजाकिया लहजे में कहा कि लेकिन आज एक बार फिर पारिवारिक रिश्ते, किक्रेट के रिश्ते के सामने हार गया। जिसका हमें सुखद एहसास हो रहा है कोई गम नहीं। 

बिहार क्रिकेट संघ की ओर से समस्त जिला संघ के पदाधिकारियों, खिलाड़ियों, सपोर्टिंग स्टाफों, समस्त बिहारवासियों और भाइयों -बहनों को रक्षाबंधन की हार्दिक शुभकामनाएं और बधाई देता हूं।

उपरोक्त विषयों की विस्तृत जानकारी बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने दी।


Post a Comment

0 Comments