ADV

इंग्लैंड के जीत में बाधा बने पुजारा, रोहित और कोहली, भारत अभी भी 139 रन पीछे

हेडिंग्ले टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक भारतीय टीम ने दूसरी पारी में बैटिंग करते हुए 2 विकेट के नुकसान पर 215 रन बनाए। चेतेश्वर पुजारा 91 और विराट कोहली 45 रन बनाकर क्रीज पर हैं। भारतीय टीम अभी इंग्लैंड की टीम से 139 रन पीछे है। इंग्लैंड ने पहली पारी में 432 रन बनाए।

पहला सेशन

तीसरे दिन की शुरुआत में इंग्लैंड के क्रैग ओवर्टन ने ने कुछ अच्छे शॉट जड़े लेकिन वह 32 के निजी स्कोर पर चलते bne और इंग्लिश टीम भी पहली पारी में 432 रन बनाकर आउट हुई। इस तरह उन्हें कुल 354 रन की बढ़त मिली। भारत के लिए शमी ने 4 विकेट हासिल किये। उनके अलावा बुमराह, सिराज और जडेजा ने भी 2-2 विकेट प्राप्त किये। जवाब में खेलते हुए भारत के ओपनर रोहित शर्मा और केएल राहुल ने धीमी शुरुआत की। इस बीच केएल राहुल टिकने का प्रयास करते हुए लंच से ठीक पहले ओवर्टन की गेंद पर 8 रन बनाकर आउट हुए। लंच तक दूसरी पारी में भारत ने 1 विकेट पर 34 रन बनाए। रोहित 25 रन बनाकर क्रीज पर थे।

दूसरा सेशन

दूसरे सेशन में भारत के लिए रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया। दोनों ने मिलकर सुझबुझ का परिचय देते हुए कमजोर गेंदों का इंतजार किया। रोहित शर्मा अपनी फॉर्म का फायदा उठाते हुए नजर आए और एक बार फिर से अपना अर्धशतक पूरा किया। दूसरे विकेट के लिए पुजारा और रोहित ने मिलकर अर्धशतकीय भागीदारी निभाई। चायकाल तक टीम इंडिया का स्कोर 1 विकेट पर 112 रन था। रोहित शर्मा 59 और पुजारा 40 रन बनाकर क्रीज पर थे।

तीसरा सेशन

चायकाल के बाद रॉबिन्सन की गेंद पर रोहित शर्मा का विकेट गिरा लेकिन उनको अम्पायर्स कॉल के तहत आउट दिया गया। गेंद लेग स्टंप से बाहर जा रही थी। उन्होंने 59 रन बनाए। इसके बाद चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली ने मिलकर इंग्लिश गेंदबाजों को विकेट के लिए तरसा दिया। दोनों ने विकेट के चारों तरफ बेहतरीन शॉट जड़े। पुजारा ने अपनी फिफ्टी पूरी करने के बाद भी रन बनाना जारी रखा और कोहली ने उनका साथ दिया। दोनों अब तक 99 रन जोड़ चुके हैं। खराब लाईट के कारण स्टंप्स का ऐलान किया गया, इस समय भारत का स्कोर 2 विकेट पर 215 रन था। पुजारा 91 और कोहली 44 रन पर खेल रहे थे।


Post a Comment

0 Comments