ADV

जो रुट ने किया लॉर्ड्स पर राज, इंग्लैंड ने पहली पारी में 27 रनों की ली बढ़त

इंग्लैंड:- लॉर्ड्स में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन इंग्लैंड आल आउट हो गयी। इंग्लैंड ने पहली पारी में 27 रनों की बढ़त बना ली है। इंग्लैंड की ओर जो रुट ने नाबाद 180 रन बनाए और इंग्लैंड को 27 रनों की बढ़त भी दिलाई। इंग्लैंड ने पहली पारी में 391 रन बनाए। 

तीसरे दिन के पहले सेशन में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने जमकर बल्लेबाज़ी की और बिना विकेट गंवाए भारतीय गेंदबाजों पर आक्रामकता से बल्लेबाजी की। दूसरे सेशन में जो रुट और बेयरस्टो ने शतकीय साझेदारी भी पुरी की। बेयरस्टो और रुट ने मिलकर 121 रनों की साझेदारी की। सिराज ने बेयरस्टो का विकेट लेकर भारत को चौथी सफलता दिलाई। उसके बाद बटलर ने पांव जमाने की कोशिश की पर 23 रन के स्कोर पर इशांत ने बोल्ड करके भारत को पांचवा सफलता दिलाई। इशांत शर्मा को इस मैच में पहला विकेट लेने के बहुत मेहनत करना पड़ा। उसके बाद पारी को मोइन अली और रुट में मिलकर आगे बढ़ाया। 
तीसरे सेशन में जब मोइन अली अच्छे नजर आ रहे थे तब इशांत शर्मा ने 27 रन के स्कोर पर उनको भी चलता किया और भारत को छठां सफलता दिलाई। उसके अगले बॉल पर ही इशांत शर्मा ने सैम करण को रोहित शर्मा के हाथों कैच करवाकर चलता किया और इंग्लैंड को एक और झटका दिया।उसके बाद रॉबिंसन ने थोड़ा देर अपने कप्तान का साथ निभाया पर सिराज ने पगबाधा आउट करके इंग्लैंड को 8वां झटका दिया। फिर मार्क वुड ने भी कप्तान के साथ कुछ रन जोड़े लेकिन उन्हें रन आउट होकर पवेलियन लौटना पड़ा। 

जेम्स एंडरसन ने कुछ वक्त जरूर बिताया क्रीज पर भारतीय गेंदबाजों ने उन्हें खासा परेशान किया और दिन के अंतिम गेंद पर शमी ने बोल्ड करके इंग्लैंड के पारी को समेट दिया। 
इंग्लैंड ने लिए जो रुट ने 180*, बेयरस्टो ने 57, बर्न्स ने 49, बटलर ने 23, मोइन अली ने 27, रन बनाए। 

भरतीय गेंदबाजों को आल आउट करने में 128 ओवर लग गए। इंग्लैंड के कप्तान जो रुट ने सभी गेंदबाजों को परेशान किया। भारत के लिए गेंदबाजी करते हुए सिराज ने 94 रन देकर 4, इशांत शर्मा ने 69 रन देकर 3, और शमी ने 95 रन देकर 2 विकेट चटकाए। 
Admission Open

Post a Comment

0 Comments