ADV

इंग्लैंड ने तीसरे टेस्ट के पहले दिन अपनी पकड़ मजबूत की, भारत के लिए निराशाजनक रहा पहला दिन

भारत के खिलाफ हेडिंग्ले टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल समाप्त होने पर इंग्लैंड ने बिना कोई विकेट गंवाए 120 रन बनाए हैं। रोरी बर्न्स 52 और हसीब हमीद 58 रन बनाकर क्रीज पर हैं। इंग्लैंड ने पहली पारी के आधार पर भारत पर 42 रनों की बढ़त बना ली है।

पहला सेशन

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का निर्णय भारतीय टीम के लिए गलत साबित हुआ। केएल राहुल बिना खाता खोले आउट हो गए और उनके पीछे चेतेश्वर पुजारा भी 1 रन बनाकर आउट हो गए। विराट ओह्ली एक बाद फिर से संघर्ष करते हुए नजर आए। उनको जेम्स एंडरसन ने विकेट के पीछे कैच करा दिया। उन्होंने 7 रन बनाए। 3 विकेट 21 रन पर गंवाने के बाद मुश्किल में फंसी भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे क्रीज पर टिके लेकिन लंच से एक गेंद पहले अजिंक्य रहाणे 18 रन बनाकर रॉबिन्सन की गेंद पर आउट हो गए। सेशन समाप्त होने तक स्कोर 4 विकेट पर 56 रन था। रोहित 15 रन बनाकर क्रीज पर थे। एंडरसन ने 3 विकेट चटकाए, 1 विकेट रॉबिन्सन को मिला।

दूसरा सेशन 

दूसरा सेशन शरू होने के बाद भारतीय टीम से रोहित शर्मा ने 19 रन बनाए और अन्य सभी बल्लेबाज एक के बाद एक आउट होते रहे। इस तरह से टीम इंडिया कुल 78 रनों पर आउट हो गई। 8 बल्लेबाज डबल डिजिट में भी नहीं पहुंचे। जेम्स एंडरसन ने 3 विकेट झटके। क्रैग ओवरटन ने भी 3 विकेट झटके। रॉबिन्सन और करन को 2-2 विकेट मिले। जवाब में खेलते हुए चायकाल तक इंग्लैंड ने बिना विकेट गंवाए 21 रन बनाए। बर्न्स 3 और हमीद 15 रन बनाकर क्रीज पर थे।

तीसरा सेशन

चायकाल के बाद इंग्लैंड के दोनों ओपनरों ने संयम के साथ खेलते हुए भारतीय गेंदबाजों का सामना किया। दोनों ने कमजोर गेंदों का इंतजार करते हुए शॉट जड़े और स्कोरबोर्ड को चलाया। इस दौरान पहले विकेट के लिए शतकीय भागीदारी भी हुई और हसीब हमीद ने अपनी फिफ्टी भी पूरी कर ली और कुछ देर बाद रोरी बर्न्स भी अर्धशतक पूरा करने में सफल रहे। दिन का खेल समाप्त होने तक स्कोर 120/0 था। हसीब हमीद 58 और रोरी बर्न्स 52 रन बनाकर क्रीज पर थे।


Post a Comment

0 Comments