ADV

पुरुष वर्ग अंडर-19 का तीन दिवसीय ट्रायल जबकि 27 से लगेगा महिला खिलाड़ियों का कंडीशनिंग कैंप :- संजय सिंह

पटना। बीसीसीआई द्वारा आयोजित होने वाली घरेलू मैचों में भाग लेने लिए बिहार टीम का चयन हेतु ओपन ट्रायल का आयोजन कराने का निर्णय बिहार क्रिकेट एसोसिएशन की टूर्नामेंट कमेटी के चेयरमैन संजय सिंह कि नेतृत्व वाली कमेटी ने लिया है और बीसीए कमेटी ऑफ मैनेजमेंट के समक्ष अंडर- 19 पुरुष वर्ग के ओपन ट्रायल से संबंधित रूपरेखा को प्रस्तुत किया। जिस पर कमेटी ऑफ मैनेजमेंट ने सहमति जताते हुए बीसीसीआई के घरेलू टूर्नामेंटों में अंडर-19 पुरुष वर्ग में बिहार टीम का प्रतिनिधित्व करने वाले मुख्य टीम के चयन हेतु लगाए जाने वाले विशेष कैंप का हिस्सा इस ओपन ट्रायल में चयनित खिलाड़ी हीं होंगे। 

संजय सिंह ने बताया कि दिनांक 21 से 23 अगस्त 2021 तक पटना के मोइनूल हक स्टेडियम के बाहरी परिसर में स्थित मनोज कुमार द्वारा संचालित राजीव गांधी क्रिकेट क्लब में प्रातः 9:00 बजे से ट्रायल आयोजित किया जाएगा।

जिसमें जिला संघ से अनुशंसित वैसे खिलाड़ी जिनका जन्म तिथि 01 सितंबर 2002 के बाद का हो वही खिलाड़ी इस ट्रायल में भाग लेंगे। 

निम्नलिखित जिला संघ से अनुशंसित अंडर-19 पुरुष वर्ग के खिलाड़ी तिथि अनुसार ट्रायल में शामिल होंगे :- 

ट्रायल का प्रथम दिन :- 21 अगस्त 2021 को पटना, वैशाली,  अरवल,  जहानाबाद,  भोजपुर, सारण, मुजफ्फरपुर, नवादा, नालंदा,  समस्तीपुर, गया और बक्सर जिला संघ से अनुशंसित खिलाड़ी ट्रायल में शामिल होंगे।

ट्रायल का दूसरा दिन 22 अगस्त 2021 को सीवान, गोपालगंज, शेखपुरा, ,लखीसराय, दरभंगा, मधुबनी, बेगूसराय, भागलपुर, खगड़िया, शिवहर, सीतामढ़ी, मुंगेर और सहरसा जिला संघ से अनुशंसित खिलाड़ी भाग लेंगे। 

जबकि ट्रायल के तीसरा और अंतिम दिन 23 अगस्त 2021 को पश्चिमी चंपारण, बांका, जमुई, रोहतास, औरंगाबाद, कटिहार, किशनगंज, पूर्णिया, अररिया, पूर्वी चंपारण, मधेपुरा, कैमूर और सुपौल जिला संघ के अनुशंसित खिलाड़ी हीं इस ट्रायल का हिस्सा होंगे।

नोट: - खिलाड़ियों को जिला संघों की अनुशंसा के आधार पर हीं भाग लेने दिया जाएगा और एक जिला से नौ (9) खिलाड़ियों को हीं अनुशंसा की जानी है । वहीं सभी खिलाड़ियों को अपना और अपने माता-पिता का आधार कार्ड, पैन कार्ड, एकाउंट विवरण (कैंशील चेक), कंप्यूटरकृत जन्म प्रमाण पत्र आदि का मूल और एक सेट छाया प्रति के साथ ट्रायल स्थल पर रिपोर्ट करना है। 

वैसे जो भी खिलाड़ी दो वर्ष यानि दो बार U-19 टीम में बिहार का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं, वो इस ट्रायल में भाग नहीं ले सकते हैं। उपरोक्त सभी आवश्यक कागजात महिला खिलाड़ियों के लिए भी अनिवार्य रूप से साथ लाना आवश्यक है।

वही संजय सिंह ने कहा कि महिला खिलाड़ियों का ट्रायल 23 और 24 अगस्त को सुनिश्चित किया गया है जिसके बाद चयनित सभी महिला खिलाड़ियों का कंडीशनिंग कैंप अब 27 अगस्त 2021 से लगाया जाएगा।

जो पूर्व में 20 अगस्त से महिला खिलाड़ियों का कंडीशनिंग कैंप लगाने की घोषणा की गई थी। उपरोक्त विषयों की विस्तृत जानकारी बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने दी।


Post a Comment

0 Comments