ADV

बेंगलुरु संगठन प्लस सर्कल क्लब ने एक कारण के लिए क्रिकेट की शुरुआत देखें

भारत में क्रिकेट तब से एक धर्म रहा है जब से भारत ने 1883 में पहली बार विश्व कप जीता था और तब से लाखों लोगों ने इसका पालन किया है ।

लगभग हर भारतीय युवा , युवा या मध्यम आयु वर्ग का क्रिकेटर कहलाना पसंद करता है । लेकिन , कुछ ही लोगों को खेल में चमकने का सपना देखने का मौका मिलता है । अधिकांश क्रिकेट उत्साही लोगों के लिए अवसर की कमी को ध्यान में रखते हुए , बेंगलुरु स्थित एक संगठन , प्लस सर्कल क्लब ने उन लाखों क्रिकेट प्रेमियों को प्लाई करने का अवसर देने के लिए +91 राष्ट्रीय ओपन क्रिकेट टूर्नामेंट 2021 शुरू करने की पहल की है । 

1.5 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि चैंपियनशिप में क्रिकेट के खेल में उनका व्यापार । ” विचार उन सभी लाखों क्रिकेट उत्साही लोगों को एक अवसर प्रदान करना है जो हर दिन प्रशिक्षण और अभ्यास करते हैं लेकिन शायद ही किसी बड़े टूर्नामेंट में भाग लेने का मौका मिलता है ।

साथ ही , टूर्नामेंट लाखों अनाथों और वृद्ध बेघरों को सहायता प्रदान करने के एक महान उद्देश्य की पूर्ति करेगा , जिन्हें प्लस सर्कल क्लब भोजन , कपड़े और आश्रय प्रदान करता है । प्लस सर्कल क्लब दान या दान के विचार की सदस्यता नहीं लेता है , बल्कि आत्मनिर्भरता में है ।

टूर्नामेंट से होने वाली आय सीधे वृद्धाश्रमों और अनाथालयों के नेक काम में जाएगी , ” प्लस सर्कल क्लब इंटरनेशनल स्पोर्ट्स कमेटी के डिप्टी गवर्नर श्री पी गुप्ता ने कहा ।

डिप्टी गवर्नर श्री पी गुप्ता ने कहा । चार आयु समूहों में आयोजित होने के लिए – 15 वर्ष से कम , 19 वर्ष से कम , 19 वर्ष से अधिक और 30 वर्ष से अधिक – नॉकआउट टूर्नामेंट सितंबर 2021 के महीने से राज्य , जोनल और राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित होने वाला है , बशर्ते महामारी प्रोटोकॉल परमिट ।

टूर्नामेंट का फाइनल 31 दिसंबर को होना है । टूर्नामेंट के मैच पूरे भारत के 107 शहरों में होंगे और इसका सीधा प्रसारण किया जाएगा । व्यक्तिगत नकद पुरस्कार के अलावा राज्य स्तर , क्षेत्रीय स्तर और राष्ट्रीय स्तर पर विजेता और उपविजेता के लिए पुरस्कार राशि होगी ।

सभी चार आयु समूहों में टूर्नामेंट के पुरुषों को एक – एक लाख रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाएगा । क्षेत्रीय खेल समितियों ने पहले ही विभिन्न संस्थानों , क्लबों , अकादमियों , व्यक्तियों आदि को टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए खुद को पंजीकृत करने के लिए निमंत्रण जारी कर दिया है ।

टीमें और व्यक्ति पंजीकरण के लिए संबंधित राज्य खेल समिति के सचिवों या लॉगऑन www.pluscircleclub.org/+91cricket/ से संपर्क कर सकेंगे ।

बिहार और झारखंड से पंजीकरण के लिए , श्री महताब आलम , ईडी एनएससीएम , +919470002284 , श्री बिस्वजीत मुखर्जी , सचिव , एसएससी , 9831258606 , श्री संतोष तिवारी , कोषाध्यक्ष , एसएससी , +919905664592 पर संपर्क कर सकते हैं ।

संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है : . पंजीकरण शुल्क ( 31-08-2021 तक ) टीम के लिए 6325 रुपये + जीएसटी और व्यक्तिगत खिलाड़ियों के लिए 600 रुपये + जीएसटी । पंजीकरण टीमों के साथ – साथ व्यक्तिगत खिलाड़ियों या व्यक्तियों के समूह दोनों के रूप में किया जा सकता है ।

• प्रत्येक टीम में 11 सदस्य होने चाहिए । हालांकि , प्रत्येक टीम के पास रिजर्व के रूप में चार सदस्यों को जोड़ने का विकल्प होगा । . पंजीकरण शुल्क केवल तभी पूर्ण रूप से वापस किया जाएगा , जब आयोजक मैच / टूर्नामेंट रद्द कर दें ।

• पंजीकरण शुल्क का भुगतान करने के बाद यदि प्रबंधन / आयोजक किसी खिलाड़ी / टीम को स्वीकार नहीं करने का निर्णय लेते हैं , तो प्रबंधन पूरी राशि वापस कर देगा और उक्त व्यक्ति / टीम को टूर्नामेंट में भाग लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी । कोई भी खिलाड़ी इस संबंध में निर्णय को चुनौती नहीं देगा ।

• किसी भी धनवापसी के लिए यह केवल केवाईसी सत्यापित करने के बाद ही उनके संबंधित बैंक खाते में वापस किया जाएगा , और प्रबंधन द्वारा धनवापसी प्रक्रिया में 2 से 3 सप्ताह लग सकते हैं ।

• किसी भी प्रकार की वापसी के मामले में केवल पंजीकरण शुल्क बिना किसी ब्याज या नुकसान के किसी भी तरीके से वापस किया जाएगा । 4/7

• किसी भी टीम के कप्तान को 100 रुपये + जीएसटी प्रति खिलाड़ी का मामूली शुल्क देकर किन्हीं तीन खिलाड़ियों को बदलने का अधिकार होगा , जिनका नाम प्रारंभिक पंजीकरण के समय दर्ज नहीं किया गया होगा ।

• किसी एक टीम के साथ पंजीकृत कोई भी खिलाड़ी किसी भी तरह से किसी अन्य पंजीकृत टीम के लिए खेलने के लिए पात्र नहीं होगा ।

• सभी खिलाड़ी मैच के समय अपना एक पहचान पत्र ( आधार / ड्राइविंग लाइसेंस / पासपोर्ट / स्कूल आईडी कार्ड ) मूल रूप में प्रस्तुत करें ।

• इस टूर्नामेंट में सभी प्रतिभागियों की आयु 12 वर्ष से अधिक और 55 वर्ष से कम होनी चाहिए ।

• 16 से 19 आयु वर्ग के प्रतिभागी अंडर -19 खेल सकते हैं । कट ऑफ बर्थ डेट – 01 सितंबर 2002 को या उसके बाद ।

• 19 से 30 आयु वर्ग के प्रतिभागी 19 से ऊपर के खेल खेल सकते हैं । कट ऑफ बर्थ डेट – 01 सितंबर 1991 को या उसके बाद ।

• 30 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के प्रतिभागी 30 से ऊपर के खेल खेल सकते हैं । कट ऑफ बर्थ डेट – 01 सितंबर 1991 से पहले ।

• सभी प्रारंभिक मैच 15 ओवर के होंगे । क्वार्टर फाइनल के बाद के मैच 20 ओवर के होंगे ।

• टीम के सभी सदस्यों / व्यक्तियों को भागीदारी के लिए डिजिटल प्रमाणपत्र प्रदान किया जाएगा ।

• सभी मैचों के लिए मैन ऑफ द मैच स्मृति चिन्ह प्रदान किए जाएंगे ।

• राज्य के फाइनल मैचों में दोनों टीमों को ट्राफी प्रदान की जाएगी ।

• राज्यों के चैंपियन और उपविजेता जोनल मीट के लिए क्वालीफाई करेंगे । प्लस सर्कल क्लब के बारे में : हम बिना किसी दान या दान के 1 मिलियन अनाथों और 0.3 मिलियन वृद्धों की सहायता करने की धारणा में हैं । हमारा मानना है कि जिन लोगों को . राज्यों के चैंपियन और उपविजेता जोनल मीट के लिए क्वालीफाई करेंगे ।

प्लस सर्कल क्लब के बारे में : हम बिना किसी दान या दान के 1 मिलियन अनाथों और 0.3 मिलियन वृद्धों की सहायता करने की धारणा में हैं । हमारा मानना है कि जिन लोगों को सबसे ज्यादा जरूरत है उनकी देखभाल करना और जो कभी हमारी परवाह करते थे , उनकी देखभाल करना हमारी जिम्मेदारी नहीं है । यह हमारा गौरव है !

हम सेल्फ सस्टेनेबिलिटी मॉड्यूल में भी विश्वास करते हैं , जिसमें हम नेक काम के लिए राजस्व उत्पन्न करने के लिए विभिन्न दिलचस्प घटनाओं और गतिविधियों का प्रदर्शन करते हैं।



Post a Comment

0 Comments