ADV

बीसीए ने बिहार के 12 नवोदित खिलाड़ियों को किया सम्मानित

पटना। आज हॉकी के जादूगर कहे जाने वाले भारत के सपूत मेजर ध्यानचंद के 116वें जन्म दिवस को राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में मनाते हुए बिहार क्रिकेट संघ ने 14 वर्ष से कम आयु वर्ग के 12 नवोदित खिलाड़ियों को कार्यालय के सभागार में आयोजित "प्रतिभा सम्मान समारोह" में बीसीए क्रिकेटिंग गतिविधियों को संचालित करने के लिए अधिकृत सह जिला प्रतिनिधि संजय कुमार सिंह, टूर्नामेंट कमेटी के चेयरमैन संजय सिंह, बीसीएल के संयोजक ओमप्रकाश तिवारी और सीईओ मनीष राज द्वारा प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया ।

सम्मानित होने वाले नवोदित खिलाड़ियों की सूची में बालिका वर्ग के उदयीमान खिलाड़ी काजल कुमारी और बालक वर्ग के नवोदित खिलाड़ी तेजस्वी चौहान, नितिन कुमार, धनंजय कुमार सिंह, शुभ अश्लोक, कुमार शान, रवि कुमार, मोहित कुमार, ओमी, अगस्त्या, अविनाश कुमार पासवान व अनिरुद्ध राज शामिल है। 

खिलाड़ियों को सम्मानित करते हुए टूर्नामेंट कमेटी के चेयरमैन संजय कुमार सिंह ने कहा कि आपने जिस खेल विधा को चुना है वह कोई साधारण खेल नहीं है बल्कि साहस और वीरता का परिचायक है। क्योंकि यह खेल एक तपस्या का नाम है और जो तपस्वी बनता है वही आने वाले दिनों में खरा सोना बनकर निखरता है।

हर वर्ष 29 अगस्त को हम लोग हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के जन्मदिवस को खेल दिवस के रूप में मनाते हैं । जो वास्तविक रूप में क्रिकेट के डॉन ब्रैडमैन, सचिन तेंदुलकर और फुटबॉल में पेले के तुलनात्मक थें। 

इसीलिए आप सभी नवोदित खिलाड़ियों के उज्जवल भविष्य की कामना हूं और उम्मीद करता हूं कि आने वाले दिनों में आप सभी खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, विराट कोहली, रोहित शर्मा जैसे बनकर अपना देश- प्रदेश का नाम रोशन करेंगे।

वहीं बीसीए क्रिकेटिंग गतिविधियों को संचालित करने के लिए अधिकृत सह जिला प्रतिनिधि संजय सिंह ने खिलाड़ियों का हौसला अफजाई करते हुए कहा कि जिस आशा और उम्मीद के साथ बिहार क्रिकेट संघ ने खेल दिवस के अवसर पर प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया और आप सभी उदयीमान खिलाड़ियों को सम्मानित किया उस पर आप  खरा उतरेंगे और अपनी-अपनी प्रतिभा का जौहर दिखाते हुए अपने प्रदेश का नाम रोशन करते हुए देश -विदेश के हर कोने में अपना परचम लहराएंगे। जबकि कार्यक्रम का संचालन और धन्यवाद ज्ञापन धर्मवीर पटवर्धन ने किया।


Post a Comment

0 Comments