ADV

श्रीलंका ने रोमांचक मुलाबले में भारत को 4 विकेटों से हराकर 1-1 से सीरीज बराबर की

श्रीलंका ने दूसरे टी20 मैच में भारतीय टीम को 4 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। पहले खेलते हुए टीम इंडिया ने 5 विकेट पर 132 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में खेलते हुए श्रीलंका ने बीसवें ओवर में 6 विकेट पर 133 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

टॉस हारकर खेलते हुए शिखर धवन और रुतुराज गायकवाड़ ने भारतीय टीम को बेहतरीन शुरुआत दिलाई। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 49 रन जोड़े। इसके बाद गायकवाड़ 18 बॉल में 21 रन बनाकर आउट हो गए। यहाँ से देवदत्त पडीक्कल ने कुछ अच्छे शॉट जड़े तभी धवन 42 गेंद में 40 रन बनाकर आउट हुए। उनके पीछे पडीक्कल भी 23 गेंद में 29 रन बनाकर आउट हुए। इस तरह शुरुआत में अच्छी चल रही रन रेट नीचे आ गई और टीम 5 विकेट पर 132 रन का स्कोर खड़ा कर पाई। भारतीय टीम में कुल 5 ही बल्लेबाज खेल रहे थे। श्रीलंका के लिए अकिला धनंजय ने सबसे ज्यादा 2 विकेट झटके।

लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका की शुरुआत खराब रही। अविष्का फर्नान्डो महज 11 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। सदीरा समरविक्रमा और दसुन शनाका के विकेट भी जल्दी गिर गए और कुल स्कोर 55/4 हो गया। यहाँ से भारतीय टीम के स्पिनरों ने रन रोके और मिनोद भावुक को 36 रन पर चलता कर मैच बनाया। 94 पर 5 विकेट गंवाकर श्रीलंका की टीम मुश्किल में थी लेकिन धनंजय डी सिल्वा ने टिककर बल्लेबाजी की। उन्नीसवें ओवर तक मैच किसी भी पक्ष में जा सकता था लेकिन भुवनेश्वर कुमार ने 19वें ओवर में 12 रन दिए। इसके बाद अंतिम ओवर में 8 रन देकर श्रीलंका ने 4 विकेट से मैच जीत लिया। धनंजय डी सिल्वा 34 गेंद में 40 और चामिका करुणारत्ने 12 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत के लिए कुलदीप यादव ने 2 विकेट झटके। भुवनेश्वर, चेतन सकारिया, वरुण चक्रवती, राहुल चाहर को 1-1 विकेट मिला।

भारतीय टीम के खिलाड़ी आइसोलेशन में होने के कारण प्लेइंग इलेवन में छह गेंदबाजों को खिलाया गया और सिर्फ पांच ही बल्लेबाज अंतिम ग्यारह में शामिल किये गए। चार खिलाड़ियों ने इस बार डेब्यू किया।


Post a Comment

0 Comments