ADV

सूर्य कुमार यादव की शानदार बल्लेबाजी और भुवनेश्वर कुमार की घातक गेंदबाजी से भारत ने श्रीलंका को पहले टी-20 में हराया

श्रीलंका के आर प्रेमादासा स्टेडियम में खेले जा पहले टी-20 मुकाबले में सूर्य कुमार यादव की शानदार बल्लेबाजी और भुवनेश्वर कुमार की लाजबाब गेंदबाजी से भारत ने श्रीलंका को 38 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल की। 

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। भारतीय पारी के पहले गेंद पर चमीरा ने पृथ्वी शॉ को चलता किया और कप्तान के क्षेत्ररक्षण के फैसले को सही साबित किया। पहले गेंद पर विकेट गिरने के बाद पारी को संभालने की जिम्मेदारी कप्तान शिखर धवन पर आ गयी। धवन का साथ निभाने संजू सैमसन क्रीज पर आए और दोनों ने भारतीय पारी को बढ़ाना शुरू किया। पॉवरप्ले खत्म होने तक दोनों बल्लेबाजों ने 51 रन जोड़े। पॉवरप्ले खत्म होते ही संजू सैमसन (27) के रूप में झटका लगा। इसके बाद सूर्य कुमार यादव ने शिखर धवन के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। 

शिखर धवन (46) के रूप में 113 रन पर तीसरा झटका लगा। सूर्य कुमार यादव (50) के रूप में 127 रन पर चौथा झटका लगा। हार्दिक पांड्या (10) के रूप में 153 रन के स्कोर पर पांचवा झटका लगा। उसके बाद ईशान किशन ने 20 रनों की तेज पारी खेल कर टीम को 164 रनों तक पहुंचाया। श्रीलंका के लिए चमीरा ने 2, हसरंगा ने 2 और करुणारत्ने ने 1 विकेट चटकाए। 

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत अच्छी रही। लेकिन पहला विकेट गिरने के बाद श्रीलंका की टीम संभल नही पाई और लगातार अंतराल पर विकेट गवांयी। श्रीलंका के तरफ से असलंका ने सर्वाधिक 44 रन बनाए। फर्नान्डो ने 26, और दासुन ने 16 रन बनाए। उसके अलावा कोई और बल्लेबाज कमाल नही दिखा सके और सभी विकेट खोकर 126 रन ही बना सके। भारत के ओर से भुवनेश्वर कुमार ने 4, दीपक चाहर ने 2, कुणाल पंड्या ने 1, हार्दिक पांड्या ने 1, युजवेंद्र चहल ने 1 और वरुण चक्रवर्ती ने 1 विकेट लेकर मुकाबले को 38 रनों से जीत लिया। 


Post a Comment

0 Comments