ADV

बेन स्टोक्स टी-20 वर्ल्ड कप तक रहेंगे क्रिकेट से दूर, मानसिक तनाव के कारण लिया क्रिकेट से ब्रेक

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के अनुसार कहा गया कि स्टोक्स मानसिक स्वास्थ्य और परिवार को प्राथमिकता देना चाहते हैं। यही कारण है कि स्टोक्स भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में हिस्सा नही लेंगे। इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अनिश्चितकालीन विराम लिया है। इस बात की जानकारी इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की तरफ से शुक्रवार को दी गई। 

30 वर्षीय क्रिकेटर स्टोक्स पिछले कुछ समय से उंगली के चोट की परेशानी से झूझ रहे है और वो चोट से उबर तो गए है और खुद को समय देना चाहते है। इसलिए उन्होंने क्रिकेट से दूर रहने का मन बनाया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक वह इस साल क्रिकेट से दूर रह सकते हैं। अगर ऐसा हुआ तो इंग्लैंड के लिए एक बहुत बड़ा झटका होगा। ऐसे में एशेज और टी-20 वर्ल्डकप में इंग्लैंड टीम का मध्यक्रम कितना मजबूत होगा ये देखना होगा। 

स्टोक्स काफी समय से अपने परिवार से दूर है इसलिए वो क्रिकेट से ब्रेक लेकर परिवार के साथ खुल कर समय बिताना चाहते है। आपको बता दूं कि पिछले साल 8 दिसंबर को स्टोक्स के पिता का निधन ब्रेन कैंसर के वजह से हो गया था। जिसके बाद वो अपने परिवार के साथ ज्यादा से ज्यादा वक्त बिताने पर ध्यान दे रहे है। 

स्टोक्स लगातर अपनी मानसिक स्वास्थ्य के बारे में चर्चा करते रहते है और अपनी परेशानियों को साझा भी करते रहते है। बेन स्टोक्स का क्रिकेट से ब्रेक लेना भारतीय टीम के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। इंग्लैंड में भारतीय टीम को 5 टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलनी है। श्रृंखला का शुरुआत 4 अगस्त से होगा। 


Post a Comment

0 Comments