ADV

बेसबॉल एसोसिएशन ऑफ बिहार का एसजीएम का बैठक संपन्न, कई निर्णयों पर लगी मोहर

पटना, 10 जुलाई। राजधानी पटना के कंकड़बाग स्थित लोहियानगर माउंट कार्मेल हाईस्कूल में शनिवार को आयोजित बेसबॉल एसोसिएशन ऑफ बिहार की विशेष आम सभा कई फैसले लिये गए। इस बैठक में बेसबॉल के विकास पर गहन चर्चा की गई। एसजीएम शुरू होने से पहले मलेशिया में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए चार खिलाड़ी रुपक कुमार, साकेत कुमार, आदित्य कुमार और सौरभ राज को अध्यक्ष दिलजीत खन्ना, लाइफ मेंबर व स्कूल की निदेशिका मीनू सिंह ने सर्टिफिकेट प्रदान किया।

बैठक में लिये गए फैसले के बारे जानकारी देते हुए बेसबॉल एसोसिएशन ऑफ बिहार के अध्यक्ष दिलजीत खन्ना ने बताया कि विशेष आम सभा की बैठक के पहले कमेटी ऑफ मैनेजमेंट की बैठक में कई फैसले लिये गए जिस पर एसजीएम की बैठक में मोहर लग गई। 

उन्होंने बताया कि आम सभा की बैठक में बेसबॉल एसोसिएशन ऑफ बिहार के संविधान को एडॉप्ट किया गया। इसी संविधान को जिलों को भेजा जायेगा जिसके अनुसार जिला संघ भी अपने संविधान का निर्माण करेंगे।

बेसबॉल एसोसिएशन ऑफ बिहार के सचिव श्रीमती मधु शर्मा ने बताया कि इस बैठक में 27 जिलों के पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया। इस बैठक के दौरान सीनियर व जूनियर के प्रशिक्षकों की नियुक्ति किया गया। सीनियर वर्ग में विजय कुमार और विपिन कुमार कोच होंगे जबकि जूनियर वर्ग में रवि राय और राजेश कुमार (चिंटू) प्रशिक्षक होंगे। अमिताभ यदुवंशी को अंपायर्स कमेटी का चेयरमैन बनाया गया है। 

यह भी पढ़े :- मगध पैंथर क्रिकेट एकेडमी के एक खिलाड़ी का बिहार सब इंस्पेक्टर में हुआ चयन

इसके अलावा ड्रेस समेत अन्य चीजों के लिए टेंडर निकाला जायेगा। इसकी प्रक्रिया जल्द शुरू होगा। साथ ही अब सारे प्लेयरों को अपने जिला से रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य होगा।

बैठक के दौरान संघ के मुख्य संरक्षक अजय नारायण शर्मा और उपाध्यक्ष संजय कुमार ने बेसबॉल के संबंध में विस्तार से सभी जिला यूनिटों के पदाधिकारियों को बताया। बैठक में कोषाध्यक्ष रुपक कुमार ने वित्तीय वर्ष 2021-22 का बजट पेश किया जिसे सर्वसम्मति पास कर दिया गया। 

इस बैठक में उपाध्यक्ष संजय कुमार, गौरव सिंह, रंजीत कुमार सिंह, संयुक्त सचिव राजशेखर, ओमप्रकाश, राजकुमार, सहायक सचिव नरोत्तम सिंह सोनू मौजूद थे।


Post a Comment

0 Comments