KRIDA NEWS

Search
Close this search box.

KRIDA NEWS

कोरोना संक्रमण से उबरे साहा, इंग्लैंड दौरे के लिये उपलब्ध

विकेटकीपर बल्लेबाज रिधिमान साहा कोरोना वायरस संक्रमण से उबर चुके हैं और अगले महीने भारतीय टीम के इंग्लैंड दौरे के लिये उपलब्ध रहेंगे ।

साहा दिल्ली के एक होटल में पंद्रह दिन पृथकवास में रहने के बाद कोलकाता पहुंच गए । उन्हें फिट रहने की शर्त पर इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली टीम में रखा गया है । 

36 वर्ष के साहा इंडियन प्रीमियर लीग में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलते हुए कोरोना संक्रमण का शिकार हो गए थे । साहा के करीबी सूत्र ने बताया ,‘‘ रिधिमान कल घर लौट आये ।वह दो सप्ताह दिल्ली के एक होटल में पृथकवास पर थे ।’’ 

साहा को मुंबई में रवानगी से पहले बायो बबल में जाने के लिये आरटी पीसीआर टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट की जरूरत थी। भारतीय टीम साउथम्पटन में 18 जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल खेलेगी। इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला अगस्त में होगी ।

Read More

बीसीए सीनियर क्रिकेट टूर्नामेंट (हेमन ट्रॉफी) में संतोष के नेतृत्व में जहानाबाद ने जीत के साथ की शुरुआत, गोपालगंज को रोमांचक मुकाबले में हराया

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित बीसीए सीनियर क्रिकेट टूर्नामेंट (हेमन ट्रॉफी) के पूल ए के मुकाबले में जहानाबाद ने रोमांचक मुकाबले में गोपालगंज को 1 विकेट से हराकर जीत के साथ शुरुआत कर दी है। जहानाबाद के कप्तान संतोष कुमार के नेतृत्व में जहानाबाद की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल कर ली है।

जहानाबाद ने टॉस जीता और गोपालगंज को बैटिंग का न्योता दिया। गोपालगंज ने पहले बैटिंग करते हुए 48 ओवर में सभी विकेट खोकर 211 रन बनाये। गोपालगंज की ओर से आर्यन राज ने 45, विकास चौधरी ने 60, उत्कर्ष सिंह ने 24, प्रशांत सिंह ने 24, आदित्य कुमार पांडेय ने 18 रन बनाये। अतिरिक्त के सहारे 16 रन बने। जहानाबाद की ओर से शशि शेखर ने 47 रन देकर 2, शिव राज ने 24 रन देकर 2, कुमार श्रेय ने 40 रन देकर 2 विकेट चटकाये। सूरज राठौर, गौतम भागवत और आदित्य प्रकाश ने 1-1 विकेट चटकाये।

जवाब में जहानाबाद ने 41.2 ओवर में नौ विकेट पर 212 रन बना कर मुकाबले को जीत लिया। दिशांत मिश्रा ने 48, त्रिनव कुमार ने 40, दीपू शर्मा ने 16, हिमांशु शर्मा ने 19, जितिन कुमार यादव ने 25, कुमार श्रेय ने 25 रन बनाये। अतिरिक्त से 34 रन बने।गोपालगंज की ओर से आमोद यादव ने 40 रन देकर 2, प्रशांत श्रीवास्तव ने 26 रन देकर 3 विकेट चटकाये। अनुभव श्रीवास्तव, राहुल राज गिरि और उत्कर्ष सिंह ने 1-1 विकेट चटकाये।

Read More

Madhya Pradesh League: मध्य प्रदेश में अब क्रिकटरों की होगी चांदी, IPL के तर्ज पर खेला जाएगा MPL, रजत पाटीदार, वेंकटेश अय्यर, आवेश खान जैसे सितारे भी खेलेंगे

Madhya Pradesh League की शुरुआत जून में होने वाली है। आईपीएल खत्म होने के बाद मध्य प्रदेश अब राज्य में आईपीएल जैसा ही टूर्नामेंट करवाने जा रही है। ग्वालियर डिविजन क्रिकेट एसोसिएशन (जीडीसीए) ने मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (MPCA) के साथ मिलकर मध्य प्रदेश क्रिकेट लीग का आयोजन करने की तैयारी कर ली है। इसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से अनुमति भी मिल गई है।

इस टूर्नामेंट के लिए मध्य प्रदेश के अलग-अलग शहरों की पांच टीम बनेगी। इस टूर्नामेंट में सिर्फ मध्य प्रदेश के खिलाड़ी ही शामिल होंगे। सभी टीमों के मुकाबला इंदौर के होलकर स्टेडियम या ग्वालियर के नवनिर्मित स्टेडियम में होगा। इस टूर्नामेंट में मध्य प्रदेश के लिए रणजी ट्रॉफी, अंडर-23 और अंडर-19 मैच खेल चुके खिलाड़ियों को प्राथमिकता दी जाएगी। इसके साथ जो राष्ट्रीय स्तर पर खेल चुके है उन्हें भी शामिल किया जाएगा।

पहले सीजन में नहीं होगी नीलामी 

शुरुआती सीजन में खिलाड़ियों की नीलामी नहीं होगी। रजत पाटीदार, आवेश खान, शुभम शर्मा और वेंकटेश अय्यर जैसे खिलाड़ी भी इस लीग में खेलते नजर आएंगे। फ्रेंचाइजी फाइनल होते ही ‘MPL’ की गवर्निंग काउंसिल खिलाड़ियों का ड्राफ्ट तैयार करेगी। बीसीसीआई भी राज्यों के संघों को अपनी प्रीमियर लीग शुरू करने के लिए प्रोत्साहन कर रहा है। जिसके तहत अब धीरे-धीरे सभी राज्यों में टी20 लीग होने लगे हैं।

इन टीमों के बीच होगा महामुकाबला
भोपाल लेपर्डस
ग्वालियर चीता
जबलपुर लायंस
मालवा पैंथर्स
रीवा जगुआर

BCCI की निगरानी में होने जा रहे हैं इस टूर्नामेंट का बड़े स्पोर्ट्स चैनल पर शाम 7:00 बजे से लाइव प्रसारण होगा। वहीं इस आयोजन में सभी क्रिकेट प्रेमियों की एंट्री निशुल्क रखी गई है। गौरतलब है कि लंबे अरसे से ग्वालियर में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन नहीं हुआ है, लेकिन अब MPL के जरिए छुपी हुई क्रिकेट प्रतिभा सामने आएंगी। जिनको आईपीएल सहित भारतीय क्रिकेट टीम में खेलने का मौका मिल सकेगा।

जीडीसीए के उपाध्यक्ष महाआर्यमन सिंधिया ने एक इंटरव्यू में कहा कि हम मध्य प्रदेश का अपना प्रीमियर लीग बना रहे हैं। इसमें पांच टीमें होगी। इसका उद्देश्य खेल, कारोबार और जनता को साथ लाना है। हम क्रिकेट का जलवा अगले स्तर पर ले जाएंगे। हम ग्रामीण स्तर से खिलाड़ियों को शहर, फिर राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर ले जाना चाहते हैं। हम चाहते है कि फ्रेंचाइजी का टीम ऑनर प्रत्येक टीम के पांच खिलाड़ियों को रोजगार दे। इससे खिलाड़ियों को रोजगार भी मिलेगा। उनका भविष्य सुरक्षित होगा। इसके अलावा क्रिकेट खेलने में कुछ पैसा भी उन्हें मिलेगा।

Read More

GT vs DC Dream 11 Prediction, 32nd Match, IPL 2024: गुजरात का सामना दिल्ली से, देखें कैसा रहेगा प्लेइंग 11, फैंटेसी 11 में इन खिलाड़ियों को शामिल कर कमा सकते हैं लाखों

GT vs DC Dream 11 Prediction, 32nd Match, IPL 2024: IPL 2024 का 32वां मुकाबला गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला 17 अप्रैल को शाम 7.30 बजे से नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद में खेला जाएगा। गुजरात टाइटंस के लिए यह सीजन अभी तक मिला जुला रहा है। 6 मैचों में 3 में जीत और 3 में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं दिल्ली का यह सीजन अभी तक अच्छा नहीं गुजरा है। दिल्ली की टीम 6 मुकाबले में 2 जीत ही हासिल करने में कामयाब हो सकी है। गुजरात की टीम अंकतालिका में छठे नंबर पर है। जबकि दिल्ली की टीम नौवें पायदान पर है। दिल्ली के लिए अभी तक ना तो बल्लेबाज और ना ही गेंदबाज जीत का जिम्मा उठा रहे हैं। वहीं गुजरात की टीम के बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों ने योगदान दिया है। अहमदाबाद में शुभमन गिल के बल्ले से खूब रन बरसते है। ऐसे में यह मुकाबला काफी शानदार होने वाला है। इस मैच में इन खिलाड़ियों को शामिल करके बना सकते हैं अपनी ड्रीम 11 और फैंटेसी 11 की टीम।

गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स के मैच के लिए फैंटेसी 11 की टीम

विकेटकीपर- ऋषभ पंत
बल्लेबाज- डेविड वॉर्नर, शुभमन गिल, साई सुदर्शन, जैक फ्रेजर मैकगर्क
ऑलराउंडर- अक्षर पटेल, राहुल तेवतिया
गेंदबाज- राशिद खान, मोहित शर्मा, कुलदीप यादव, नूर अहमद

कप्तान- शुभमन गिल, डेविड वॉर्नर
उपकप्तान- राशिद खान, कुलदीप यादव

GT vs DC: Match Details & Live Streaming 

Date 17 April 2024
Venue Ahmedabad
Timing 7:30 PM onwards
Broadcast & Live Streaming Star Sports and Jio Cinema

गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग 11 (GT vs DC Dream 11 Prediction, 32nd Match, IPL 2024)

गुजरात टाइटंस (GT):
साई सुदर्शन, शुभमन गिल (कप्तान), मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), अभिनव मनोहर, विजय शंकर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, नूर अहमद, उमेश यादव, स्पेंसर जॉनसन, मोहित शर्मा

दिल्ली कैपिटल्स (DC):
पृथ्वी शॉ, डेविड वॉर्नर, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, ऋषभ पंत (कप्तान व विकेटकीपर), ट्रिस्टन स्टब्स, शाई होप, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, ईशांत शर्मा, खलील अहमद

Read More

Dr. D.Y.Patil School में लगोरी के खेल का किया गया प्रमोशन

बिहार के पटना में लगोरी खेल (पिट्टो) का बढ़ावा देने के लिए 16 अप्रैल को Dr. D.Y.Patil School, JaganPura पटना के प्रांगण में देश का प्राचीन खेल लगोरी खेल का प्रोमोशन किया गया है। उपरोक्त विषयक आग्रह है कि भारत के प्राचीन खेल व ऐतिहासिक खेल लगोरी जिसका संचालन राज्य में लगोरी ऐसोसिएशन ऑफ बिहार के द्वारा किया जा रहा है।

इस खेल को वर्ष 2023 मे भारत सरकार तथा ओलंपिक एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने मान्यता प्रदान करते हुए गोवा में आयोजित 37वें राष्ट्रीय खेल में शामिल किया है। देश के इस पारंपरिक खेल को 5 हजार वर्ष भगवान श्रीकृष्ण अपने साथियों के साथ खेला करते थे। प्रमाण अपने श्रीमद्भागवत पुराण अन्य धर्मग्रंथों में मिलता है।

इस खेल का जिले में प्रचार प्रसार हेतु पटना जिला लगोरी संघ के द्वारा Dr. Dy.Patil School पटना के बच्चों के बीच प्रमोशन तथा प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया है। जिससे ज्यादा से ज्यादा बच्चें इस खेल से लाभान्वित हो सके। ‌इस कार्यक्रम में सचिव रंजीत राज, खेल प्रतिनिधि सुजल कुमार, विक्रम कुमार आदि मौजूद रहे।

Recent Articles

Subscribe Now
Do you want to subscribe to our newsletter?

Fill this form to get mails from us.