ADV

वैशाली क्रिकेट लीग में होगी इनामों की बारिश, 15 अप्रैल तक करे रेजिस्ट्रेशन

वैशाली:- वैशाली जिला क्रिकेट संघ के पदाधिकारियों की बैठक आज बिहार क्रिकेट एकेडमी सांचीपट्टी में की गयी। जिसकी अध्यक्षता वैशाली जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष विजय कुमार ने की। 

वैशाली जिला क्रिकेट संघ और कैप्टन निषाद फाउंडेशन के तत्वावधान में वैशाली जिले में पहली बार वैशाली क्रिकेट लीग का आयोजन होगा। वैशाली जिला क्रिकेट संघ के सचिव प्रकाश ने बताया की बैठक में वैशाली क्रिकेट लीग कराने का निर्णय लिया। जो वैशाली जिला संघ के खिलाड़ियों के लिए मील का पत्थर साबित होगा। 

इसमें आठ टीमें हिस्सा लेगी और यह टूर्नामेंट बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के द्वारा मान्यता प्राप्त होगा। इसमें रणजी सहित 32 राज्य स्तरीय खिलाड़ी खेलेंगे। जिसमें हर टीम में 7 वैशाली जिला के खिलाड़ी होंगे तथा 4 राज्य स्तरीय खिलाड़ी होंगे। सभी मैच कलर ड्रेस में खेला जाएगा। 

खिलाड़ियों को अपना हुनर दिखाने का बहुत अच्छा मौका मिलेगा। जबकि टूर्नामेंट के विजेता को नगद 75000 और उपविजेता को ₹50000 दिए जाएंगे। आईपीएल की तर्ज पर खेले जाने वाला जिले का यह पहला टूर्नामेंट होगा। इस प्रतियोगिता में वैसे खिलाड़ी ही भाग ले सकते हैं जो बिहार क्रिकेट संघ द्वारा रजिस्टर्ड हो। 

वही वैशाली जिला क्रिकेट संघ की बैठक में वैसे खिलाड़ी जो अनरजिस्टर्ड संस्था या अनरजिस्टर्ड टूर्नामेंट खेलने वाले खिलाड़ियों पर कार्रवाई करने का भी निर्णय लिया गया। संघ के अध्यक्ष ने कहा खिलाड़ियों को जिले में रजिस्टर्ड संघ के द्वारा कराए जाने वाले टूर्नामेंट और लीग में ही भाग लेना चाहिए। अगर वह अनरजिस्टर्ड टूर्नामेंट या लीग खेलेंगे तो उन पर उचित कार्रवाई की जाएगी। इस बैठक में जिला क्रिकेट संघ के सभी पदाधिकारी मौजूद थे। वैशाली क्रिकेट लीग का उद्घाटन किसी पूर्व भारतीय खिलाड़ी से कराने का निर्णय लिया गया है।  


Post a Comment

0 Comments