ADV

पाकिस्तान को हराकर दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज में 1-1 से बराबरी की

साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान को दूसरे टी20 मैच में 6 विकेट से हराकर चार मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। पहले खेलते हुए पाकिस्तान ने 9 विकेट पर 140 रन का मामूली स्कोर बनाया। जवाब में खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 4 विकेट पर 141 रन बनाकर 14 ओवर में मैच जीत लिया। जॉर्ज लिंडे को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी लेकिन मोहम्मद रिजवानबिना खाता खोले आउट हो गए। इसके बाद पाकिस्तानी टीम की स्थिति में सुधार नहीं आया। एक के बाद एक विकेट गिरते रहे। सिर्फ बाबर आजम एक छोर पर खड़े रहे और 50 गेंद में 50 रन बनाने में सफल रहे। दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज मोहम्मद हफीज रहे जिनके बल्ले से 23 गेंद में 32 रन आए। पाकिस्तान के पांच बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी प्राप्त नहीं कर पाए। इस तरह से पाक टीम 9 विकेट पर 140 रन तक पहुँच पाई। दक्षिण अफ्रीका के लिए लिंडे और विलियम्स ने 3-3 विकेट चटकाए।

जवाब में खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका ने सधी हुई शुरुआत की। जानेमन मलान और एडेन मार्करम ने पहले विकेट के लिए 44 रन जोड़े। मलान 15 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद विहान लुब्बे भी 12 रन बनाकर चलते बने। मार्करम एक छोर पटी टिककर खड़े रहे। वह 30 गेंद में 54 रन बनाकर आउट हुए और हेनरिक क्लासेन 21 गेंद पर 36 रन बनाकर नाबाद रहे। लिंडे ने भी 10 गेंद पर नाबाद 20 रन बनाए और दक्षिण अफ्रीका ने 14 ओवर में 4 विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया। उस्मान कादिर ने दक्षिण अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा 2 विकेट चटकाए। इस जीत के साथ दक्षिण अफ़्रीकी टीम ने सीरीज में भी 1-1 की बराबरी कर ली है।


Post a Comment

0 Comments