ADV

अश्विन के कोटा के ओवर पूरे नहीं कराना संभवत: गलती थी: पोंटिंग

दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले में गुरुवार रात तीन विकेट से हार के बाद स्वीकार किया कि आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को उनके कोटे के पूरे ओवर नहीं देना ‘संभवत: गलती’ थी।

अश्विन ने तीन ओवर में सिर्फ 14 रन दिए और इस दौरान उनके खिलाफ कोई बाउंड्री नहीं लगी। दिल्ली की टीम 148 रन के लक्ष्य का बचाव कर रही थी।

क्रीज पर बायें हाथ के दो बल्लेबाजों डेविड मिलर (62) और राहुल तेवतिया (19) की मौजूदगी के बावजूद नए कप्तान ऋषभ पंत ने 13वें ओवर में अश्विन को बरकरार रखने के बजाए मार्कस स्टोइनिस को गेंद थमा दी।

स्टोइनिस के इस ओवर में तीन चौके सहित 15 रन बने जिससे रॉयल्स का स्कोर पांच विकेट पर 58 रन से पांच विकेट पर 73 रन हो गया और टीम लय हासिल करने में सफल रही।

पोंटिंग ने आनलाइन प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘जब मुझे टीम के साथ बैठकर बात करने का मौका मिलेगा निश्चित तौर पर हम इस बारे में बात करेंगे। उसने शानदार गेंदबाजी की। तीन ओवर में 14 रन। उसके खिलाफ कोई बाउंड्री नहीं लगी।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘पहला मैच उसके लिए निराशाजनक रहा था लेकिन पिछले कुछ दिनों में उसने कड़ी मेहनत की जिससे कि सुनिश्चित हो सके कि वह चीजों से सामंजस्य बैठाए और मैच में चीजें सही करे।’’

पोंटिंग ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि आज रात उसने शानदार गेंदबाजी की। संभवत: हमारी ओर से यह गलती थी और इस बारे में हम बात करेंगे।’’

रॉयल्स को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 58 रन की दरकार थी। क्रिस मौरिस ने 18 गेंद में नाबाद 36 रन की पारी के दौरान अंतिम दो ओवर में चार छक्के जड़कर दो गेंद शेष रहते रॉयल्स को जीत दिला दी।

दिल्ली कैपिटल्स की टीम रविवार को अगले मैच में मुंबई में पंजाब किंग्स से भिड़ेगी।


Post a Comment

0 Comments