ADV

भुवनेश्वर कुमार आईसीसी के प्लेयर ऑफ द मंथ चुने गए

भारतीय टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को आईसीसी की तरफ से बड़ा अवॉर्ड मिला है। मार्च महीने में उनके शानदार परफॉर्मेंस के लिए उन्हें आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया है।

भुवनेश्वर कुमार ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। इंजरी के बाद वापसी करते हुए उन्होंने अपनी गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया था। फैंस और आईसीसी वोटिंग एकेडमी के आधार पर उन्हें मार्च महीने के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया। 

भुवनेश्वर कुमार ने दी अवॉर्ड को लेकर प्रतिक्रिया

भुवनेश्वर कुमार ने आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ बनने के बाद बड़ी प्रतिक्रिया दी और कहा, मैंने काफी लंबे गैप के बाद वापसी की थी और इसलिए भारत की तरफ से दोबारा खेलकर मुझे काफी खुशी हो रही थी। मैंने इंजरी के दौरान अपनी फिटनेस और स्किल पर ध्यान दिया। अब दोबारा अपने देश के लिए विकेट चटकाकर मैं काफी खुश हूं। मेरे इस सफर में मेरे फैमिली, फ्रेंड्स और साथी खिलाड़ियों ने मेरा साथ बखूबी दिया और इसके लिए मैं सबका शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। इसके अलावा आईसीसी वोटिंग एकेडमी और सभी फैंस को भी धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने मुझे आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ बनाया।

आईसीसी वोटिंग एकेडमी को रिप्रंजेट करने वाले वीवीएस लक्ष्मण ने भी भुवनेश्वर कुमार को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, भुवनेश्वर कुमार लगभग डेढ़ साल तक इंटरनेशनल क्रिकेट से बाहर रहे। हालांकि इंग्लैंड जैसी टीम के खिलाफ वापसी करते हुए उन्होंने पावरप्ले और डेथ ओवर्स दोनों में बेहतरीन गेंदबाजी की। दोनों ही सीरीज में भारतीय टीम की जीत में उनका अहम योगदान रहा।

लिजेल ली को वुमेंस प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया

वुमेंस क्रिकेट की अगर बात तरें तो साउथ अफ्रीका की लिजेल ली को वुमेंस प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया। उन्होंने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में एक शतक लगाया था और दो अर्धशतक जड़े थे।


Post a Comment

0 Comments