ADV

सीनियर महिला एकदिवसीय ट्रॉफी में सिक्किम ने बिहार को 2 विकेट से पराजित किया

पटना:- बीसीसीआई के तत्वाधान में बेंगलुरु के एलुर क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे सीनियर महिला एकदिवसीय ट्रॉफी के तीसरे मुकाबला में आज सिक्किम ने बिहार को 2 विकेट से पराजित किया।

जिसकी‌ विस्तृत जानकारी देते हुए बीसी मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने बताया कि आज खेले गए इस मुकाबला में सिक्किम के कप्तान ने टॉस जीतकर बिहार को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया।

बिहार में पहले बल्लेबाजी करते हुए विशालाक्षी के 45 रन और अपूर्वा कुमारी के शानदार 81 रनों की अर्धशतकीय पारी के सहारे 47.5 ओवर अपने सभी विकेट खोकर 186 रनों का स्कोर खड़ा किया और सिक्किम के सामने जीत के लिए 187 रनों का लक्ष्य रखा।

बिहार के बल्लेबाज श्रुति, प्रीति प्रिया और अपूर्व ने 10 रनों का योगदान दिया। जबकि कप्तान रचना कुमारी, सना अली, प्रीति और निवेदिता बिना खाता खोले वापस लौटी। सिक्किम की ओर से गेंदबाजी का भार संभाल रही कप्तान सारिका कोली ने 24 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट झटके। जबकि पूर्णि माया गुरुनी और तोबीता सुब्बा को दो-दो सफलता हासिल हुई।

जवाब में 187 रनों का विजयी लक्ष्य का पीछा करने उतरी सिक्किम की टीम ने रिंकी रजक के शानदार 74 रनों की अर्धशतकीय पारी और कप्तान सारिका कोली के 45 रनों की आकर्षक पारी के सहारे निर्धारित 50 ओवरों की आखिरी गेंद पर 8 विकेट खोकर विजयी लक्ष्य 187 रन को हासिल कर बिहार को 2 विकेट से पराजित करते हुए इस मैच को अपने नाम कर लिया। सिक्किम की ओर से पूर्णि माया ने 21 रन जबकि तोबीता ने नाबाद 14 रन और सृष्टि राय ने नाबाद 1 रनों का योगदान दिया।

बिहार की ओर से गेंदबाजी का भार संभाल रही रचना कुमारी ने 22 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट झटके। जबकि श्रद्धा को एक सफलता हासिल हुई।

कल दिनांक 17 मार्च 2021 को बिहार का चौथा मुकाबला बेंगलुरु के एलुर क्रिकेट स्टेडियम में मणिपुर के साथ खेला जाएगा।


Post a Comment

0 Comments