ADV

डेब्यू टेस्ट में श्रीलंका के पाथुम निसांका ने जड़ा शतक

टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले पाथुम निसांका (103) के नाबाद शतक और निरोशन डिकवेला (96) की शानदार पारी से श्रीलंका ने सर विवियन रिचडर्स स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन दूसरी पारी में 476 रन बनाए और विंडीज को 375 रनों का लक्ष्य देकर मैच में शिकंजा कस लिया।

दिन का खेल खत्म होने तक विंडीज ने दूसरी पारी में एक विकेट पर 34 रन बनाए हैं और उसे अभी 341 रन बनाने हैं। स्टंप्स तक नक्रुमाह बोनर 40 गेंदों पर एक चौके की मदद से 15 और कप्तान क्रैग ब्रैथवेट 65 गेंदों पर आठ रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

विंडीज की ओर से जॉन कैंपबेल 15 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 11 रन बनाकर आउट हुए। श्रीलंका की ओर से विश्वा फर्नाडो ने एक विकेट लिया।

इससे पहले, चौथे दिन श्रीलंका ने चार विकेट पर 255 रन से आगे अपनी पारी बढ़ाई और धनंजय डी सिल्वा 46 और निसांका ने 21 रन से आगे खेलना शुरू किया।

निसांका ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए पहले ही मैच में शतक ठोका। श्रीलंका की दूसरी पारी हालांकि 476 रन ऑलआउट हो गई और उसने 374 रनों की बढ़त हासिल की।श्रीलंका की पारी में डिकवेला ने 163 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 96, ओशादा फर्नाडो ने 91, लाहिरु तिरिमाने ने 76 और डी सिल्वा ने 50 रन बनाए।

वेस्टइंडीज की ओर से केमार रोच और रखीम कॉनवाल ने तीन-तीन विकेट लिए जबकि काइल मायेर्स ने दो और अल्जारी जोसफ ने एक विकेट लिया।



Post a Comment

0 Comments