ADV

बीसीए अंतर जोनल ट्रायल मैच के फाइनल में पहुंची मिथिला जोन

पटना:- बिहार क्रिकेट संघ के तत्वाधान में मोइनुल हक स्टेडियम राजेंद्र नगर पटना में खेले जा रहे हैं  अंतर जोनल ट्रायल मैच के प्रथम सेमीफाइनल मुकाबला में आज मिथिला जोन ने वेस्टर्न जोन को 2 विकेट से पराजित कर फाइनल मुकाबला में प्रवेश किया।

जिसकी विस्तृत जानकारी देते हुए बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने बताया कि आज खेले गए इस प्रथम सेमी फाइनल मुकाबला में वेस्टर्न में जोन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में मनीष कुमार यादव के 52 रनों की अर्धशतकीय पारी और युसूफ नदीम के 36 रन और आरिफ रिजवान के नाबाद 21 रनों की उपयोगी पारी के सहारे 8 विकेट खोकर 163 रनों का स्कोर खड़ा किया और मिथिला जोन के सामने जीत के लिए 164 रनों का लक्ष्य रखा। मिथिला के गेंदबाज विशाल सिंह ने 46 रन देकर सर्वाधिक चार विकेट झटके। जबकि मोहित कुमार ने 25 रन देकर 3 विकेट अपनी झोली में डालने में सफल रहे।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी मिथिला जोन के बल्लेबाजों के संयुक्त प्रयास आयुष लोहारुका के 20 रन, प्रेम प्रियांक के 15 रन, विशाल सिंह के हरफनमौला प्रदर्शन नाबाद 26 रन और राहुल किशोर के नाबाद 19 रन की उपयोगी पारी के सहारे 45 ओवरों में 8 विकेट खोकर 167 रन बनाते हुए विजई लक्ष्य को हासिल कर 2 विकेट से वेस्टर्न जोन को मात देते हुए अंतर जोनल ट्रायल मैच के फाइनल मुकाबला में अपना स्थान सुनिश्चित कर लिया है।

वेस्टर्न जोन के गेंदबाज आरिफ रिजवान ने 32 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट झटके। जबकि राजू कुमार और प्रशांत श्रीवास्तव को दो-दो सफलता हासिल हुई। विशाल सिंह के हरफनमौला प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया।

कल दिनांक 15 मार्च 2021 को प्रातः 9:00 बजे से दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला मोइनुल हक स्टेडियम पटना में पाटलिपुत्र जोन और सीमांचल जोन के बीच खेला जाएगा।


Post a Comment

0 Comments