ADV

दरभंगा डायमंड्स ने जीता बिहार क्रिकेट लीग का खिताब

पटना:- दरभंगा डायमंड्स ने बिहार क्रिकेट प्रीमियर लीग का खिताब अपने नाम कर लिया। फाइनल में दरभंगा डायमंड्स ने पटना पायलट्स को तीन विकेट से पराजित करके बिहार क्रिकेट लीग का ट्रॉफी अपने नाम किया। अर्णव किशोर को फाइनल में शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। 

दरभंगा ने टॉस जीता और पटना पायलट्स को बैटिंग का न्योता दिया। पटना की पारी की शुरुआत शकीबुल गणि और विजय भारती ने की। शकीबुल गणि ने तेज बैटिंग की पर ज्यादा देर तक विकेट पर नहीं टिक नहीं पाये। पटना को पहला झटका 26 रन लगा। इसके बाद विजय भारती और मंगल महरौर ने पारी को अगो बढ़ाया पर विजय भारती नाम के मुताबिक बैटिंग नहीं कर पाये और 17 गेंद में 8 रन बना कर आउट हो गए। शशीम राठौर का बल्ला आज बोला पर मंगल महरौर ने एक छोर संभाले रखा। मंगल का कुछ देर तक सरमन निगरोध ने साथ दिया और बाद में मोहित कुमार ने अच्छी बैटिंग कर पटना का स्कोर निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 140 रन पहुंचा दिया।

मपटना की ओर से मंगल महरौर ने 31, सरमन निगरोध ने 25 और मोहित कुमार ने नाबाद 23 रन बनाये।  
पटना पायलट्स ने टॉस हार कर पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 140 रन बनाये। जवाब में दरभंगा डायमंड्स ने 19 ओवर में सात विकेट पर 142 रन बना कर मैच अपने नाम कर लिया।

दरभंगा की ओर शब्बीर खान ने 22 रन देकर 3, अर्णव किशोर ने 11 रन देकर 3, इम्तियाज आलम ने 36 रन देकर 1, प्रकाश बाबू ने 15 रन देकर 1 विकेट चटकाये।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए दरभंगा डायमंड्स की टीम ने 7 विकेट खोकर 142 रन बनाकर मुकाबले को जीत लिया। फाइनल के मुकाबले में कप्तान बाबुल कुमार ने शानदार 37 रनों की पारी खेली। प्रकाश ने 17, सब्बीर खान ने 15, हर्ष राज ने 11, रजनीश ने 15, विक्रांत सिंह ने 15, बिपिन सौरभ ने 13, अर्णव किशोर ने 12 रन बनाकर मुकाबले को जीत लिया और बिहार क्रिकेट लीग के खिताब को अपने नाम किया। पटना के मोहित ने 3, और हिमांशु ने 2 समर और शशीम को 1-1 विकेट मिला

मोस्ट वैलुएबल खिलाड़ी का पुरस्कार हिमांशु सिंह को दिया गया। मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार का पुरस्कार बिपिन सौरभ को दिया गया। 



Post a Comment

0 Comments