KRIDA NEWS

Search
Close this search box.

KRIDA NEWS

वीरू और सचिन की जोड़ी ने एक बार फिर जीता दर्शकों का दिल, इंडिया लेजेंड्स 10 विकेटों से विजयी

रायपुर:- इंडिया लेजेंड्स ने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के 5वें मुकाबले में बांग्लादेश लेजेंड्स को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी और टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत दर्ज की। बांग्लादेश लेजेंड्स पहले बल्लेबाजी करते हुए 109 रनों पर सिमट गई, जिसे इंडिया लेजेंड्स ने बिना कोई विकेट गंवाए 10.1 ओवरों में ही हासिल कर लिया।

बांग्लादेश लेजेंड्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और उनके सलामी बल्लेबाजों ने इसे सही भी साबित किया। नजीमुद्दीन (49) और जावेद ओमर (12) ने पहले विकेट के लिए 8 ओवरों में 59 रन जोड़े। एक समय ऐसा लग रहा था कि बांग्लादेश की टीम विशाल स्कोर खड़ा करने में कामयाब हो पाएगी। हालांकि इंडिया लेजेंड्स को टीम के स्पिनर्स ने मैच में वापसी कराई और बांग्लादेश की पारी की बुरी तरह लड़खड़ा गई। बांग्लादेश की टीम पूरे 20 ओवर खेलने में नाकाम रही और 19.4 ओवरों में 109 रनों पर सिमट गई। उनके 8 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाई। 

इंडिया लेजेंड्स के लिए प्रज्ञान ओझा ने 4 ओवरों में 12 रन देकर 2 विकेट, युवराज सिंह ने 3 ओवरों में 15 रन देकर दो विकेट लिए। इसके अलावा युवी ने एक शानदार रनआउट भी किया। भारत के लिए विनय कुमार ने भी 2 विकेट लिए, तो मनप्रीत गोनी और यूसुफ पठान को एक-एक विकेट मिला।

110 रनों का पीछा करते हुए वीरेंदर सहवाग और सचिन तेंदुलकर ने इंडिया लेजेंड्स को धमाकेदार शुरुआत दिलाई। वीरेंदर सहवाग और सचिन तेंदुलकर ने अपनी पहली-पहली गेंद पर चौका लगाया। इंडिया ने 3.5 ओवरों में ही 50 का आंकड़ा बिना कोई विकेट गंवाए पार कर लिया। सहवाग ने 20वीं गेंद पर छक्का लगाते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया। दोनों ने 8.5 ओवरों में शतकीय साझेदारी को पूरा किया। अंत में सचिन तेंदुलकर (26 गेंदों में 33* रन, 5 चौके) और वीरेंदर सहवाग (35 गेंदों में 80* रन, 10 चौके और 5 छक्के) ने इंडिया लेंजेंड्स को 10.1 ओवरों में 10 विकेट से जबरदस्त जीत दिलाई। सहवाग ने छक्का लगाते हुए इंडिया को यह जीत दिलाई।


Read More

बीसीए अंडर-16 अंतर जिला टूर्नामेंट के लिए नालंदा जिला ने चयन प्रक्रिया शुरू की, 40 खिलाड़ियों का हुआ चयन

बिहार किकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित होने वाले अंडर-16 अंतर जिला क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए नालंदा जिला ने चयन प्रकिया शुरू कर दी है। चयन का आधार नालंदा जिला जूनियर क्रिकेट लीग 2023-24 में निबंधित /अंतिम वर्ष के जिला अंडर 16 में भाग लेने वाले खिलाड़ियों के प्रदर्शन को रखा गया है। जिसके अंतर्गत चयनकर्ताओं द्वारा 40 खिलाड़ियों का चयन किया गया है।

इन 40 खिलाड़ियों का कैंप और ट्रायल मैच करवाकर अंतिम लिस्ट जारी की जाएी। सभी खिलाड़ियों को अपने दस्तावेज हैदर अली के पास जमा करने को कहा गया है। आज 40 खिलाड़ियों में 30 खिलाड़ियों ने अपना निबंधन कराया जिनका कल रविवार 21 अप्रैल से कैंप की शुरूआत बड़ीदरगाह खेल मैदान में हैदर अली की देख रेख में शुरू होने जा रहा है।

जिन खिलाड़ियों ने किसी कारण आज रिपोर्ट नहीं किया है वो कल रविवार 21 अप्रैल को रिपोर्ट कर सकते हैं। अंडर-16 के लिए खिलाड़ियों की उम कम से कम 14 वर्ष होना अनिवार्य है। 14 वर्ष से कम आयू वाले खिलाड़ी बीसीसीआई के तहत रजिस्ट्रेशन के योग्य नहीं है।

Read More

JSCA अंतर जिला अंडर-19 महिला क्रिकेट टूर्नामेंट में चैंपियन बनी धनबाद की टीम

धनबाद अंडर-19 महिला क्रिकेट टीम जेएससीए (JSCA) अंतर जिला अंडर-19 महिला क्रिकेट में चैंपियन रहीं। हजारीबाग में खेले गए सुपर लीग मुकाबले में जमशेदपुर और रामगढ़ को हराकर टीम चैंपियन बनीं। शनिवार को टीम की धनबाद वापसी पर सिटी सेंटर के पास खिलाड़ियों का स्वागत धनबाद क्रिकेट संघ के पदाधिकारियों ने किया।

संघ के अध्यक्ष मनोज कुमार ने टीम के सभी सदस्यों को ब्लेजर देने की घोषणा की। साथ ही 80 हजार रुपये की इनामी राशि टीम के सदस्यों को दिए जाएंगे। जल्द ही एक गेट टूगेदर कर खिलाड़ियों को सम्मानित किया जाएगा। इसमें खिलाड़ियों के माता-पिता भी उपस्थित रहेंगे।

टूर्नामेंट में दो शतक व दो अर्धशतक के साथ 410 रन बनाने वाली कप्तान अनंदिता किशोर व टीम कोच उमेश श्रीवास्तव ने विजेता ट्राफी डीसीए अध्यक्ष को सौंपी। अध्यक्ष ने कहा कि लड़कियों ने धनबाद का मान बढ़ाया है। इसके लिए वे सम्मान की हकदार हैं। इस अवसर पर जेएससीए के कार्यकारिणी सदस्य बिनय कुमार सिंह, डीसीए के महासचिव उत्तम विश्वास, उपाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह, सुनील कुमार, राजन सिन्हा, रत्नेश सिंह समेत खिलाड़ियों के अभिभावक भी उपस्थित थे।

Read More

बीसीए सीनियर क्रिकेट टूर्नामेंट (हेमन ट्रॉफी) में संतोष की अगुवाई में जहानाबाद की लगातार दूसरी जीत, वैशाली को हराया

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित बीसीए सीनियर क्रिकेट टूर्नामेंट (हेमन ट्रॉफी) के पूल ए के मुकाबले में जहानाबाद ने वैशाली को हराकर लगातार दूसरी जीत हासिल कर ली है। संतोष ने कप्तानी पारी खेलते हुए टीम को जीत दिला दी।

मोइनउल हक स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में वैशाली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया लेकिन जहानाबाद के लिए गौतम भागवत और राजू यादव की धारदार गेंदबाजी के सामने वैशाली की टीम 140 रन ही बना सकी। जहानाबाद के लिए गेंदबाजी करते हुए गौतम भागवत ने 4 और राजू यादव ने 3 विकेट लेकर वैशाली को कम स्कोर पर रोक दिया।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी जहानाबाद की टीम ने 19.4 ओवर में 144 रन बनाकर मुकाबले को जीत लिया। जहानाबाद के लिए कप्तान संतोष कुमार ने 10 चौके की मदद से शानदार 64 रनों की पारी खेली। उनके साथ दिशांत ने 67 रनों की बेहतरीन पारी खेलकर संतोष का साथ देते हुए मुकाबले को आसानी से जीत लिया।

Read More

T20 World Cup 2024 खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं कार्तिक, कहा- वर्ल्ड कप में शामिल होने के लिए हर संभव कोशिश करूंगा

T20 World Cup 2024 के लिए दिनेश कार्तिक पूरी तरह से तैयार हैं। आईपीएल 2024 में दिनेश कार्तिक शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। अनुभवी बल्लेबाज विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने कहा कि वह भारत के लिए फिर से खेलने के अपने सपने को नहीं छोड़ा है और टी20 विश्व कप के लिए टीम में जगह बनाने के लिए वह वो सबकुछ करेंगे जो वह कर सकते हैं।

संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज में एक जून से शुरू होने वाले टी20 विश्व कप तक कार्तिक 39 साल के हो जायेंगे। वह 2022 में आस्ट्रेलिया में टी20 अंतरराष्ट्रीय विश्व कप के अंतिम चरण का भी हिस्सा थे जो भारतीय टीम के लिए उनका अंतिम टूर्नामेंट था। तब से वह क्रिकेट विशेषज्ञ बन गये हैं और कमेंट्री भी करने लगे हैं।

आईपीएल के इस सत्र में वापसी करते हुए वह अपनी बल्लेबाजी को नये स्तर तक ले गये हैं और 205 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु में वह विराट कोहली (361) और कप्तान फाफ डुप्लेसी (232) के बाद 226 रन से टीम के तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ होने वाले मैच की पूर्व संध्या पर उन्होंने कहा, ‘‘अपने जीवन के इस पड़ाव में मेरे लिए भारत का प्रतिनिधित्व करना शानदार अहसास होगा। मैं ऐसा करने के लिए बेताब हूं। इस टी20 विश्व कप में भारत का प्रतिनिधित्व करने के अलावा मेरी जिंदगी में इससे बड़ा कुछ नहीं होगा। ’’

कार्तिक भी दावेदार के रूप में सामने आ रहे हैं तो विकेटकीपर के स्थान के लिए काफी प्रतिस्पर्धा होगी जिसमें भारतीय टीम ज्यादा से ज्यादा दो खिलाड़ियों को चुन सकती है। कार दुर्घटना के बाद वापसी करने वाले ऋषभ पंत ने भी दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते हुए सकारात्मक जज्बा दिखाया है। संजू सैमसन (राजस्थान रॉयल्स), ईशान किशन (मुंबई इंडियंस), केएल राहुल (लखनऊ सुपर जायंट्स) भी विकेटकीपर बल्लेबाज की दौड़ में शामिल हैं।

कार्तिक ने कहा कि कोच राहुल द्रविड़, कप्तान रोहित शर्मा और चयन समिति के अध्यक्ष अजीत अगरकर ‘बिग थ्री’ जो भी फैसला करेंगे, वह उसका सम्मान करेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे यह भी लगता है कि तीन बहुत ही बेहतरीन लोग राहुल द्रविड़, रोहित शर्मा और अजीत अगरकर हैं जो फैसला करेंगे कि विश्व कप के लिए सर्वश्रेष्ठ भारतीय टीम क्या होनी चाहिये। ’’

कार्तिक ने कहा, ‘‘और मैं पूरी तरह से उनके साथ हूं। मैं उनके किसी भी फैसले का सम्मान करता हूं। लेकिन मैं बस इतना कह सकता हूं कि मैं शत प्रतिशत तैयार हूं और मैं विश्व कप के लिए टीम में शामिल होने के लिए हर संभव कोशिश करूंगा। ’’

Recent Articles

Subscribe Now
Do you want to subscribe to our newsletter?

Fill this form to get mails from us.