ADV

काइल मैयर्स के दोहरे शतक से वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को हराकर रचा इतिहास

वेस्टइंडीज की नई टीम ने पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश को 3 विकेट से हराकर इतिहास रच दिया। 395 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम ने अंतिम दिन के आखिरी सेशन में 7 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। वेस्टइंडीज के बल्लेबाज काइल मैयर्स ने नाबाद दोहरा शतक लगाते हुए बांग्लादेश की टीम को हैरान कर दिया।

दिन की शुरुआत में एनक्रुमाह बोनर और काइल मैयर्स ने चौथे विकेट की साझेदारी में 200 से ज्यादा रन की साझेदारी की। बोनर 86 रन बनाकर आउट हुए लेकिन मैयर्स ने क्रीज का कोना पकड़ लिया जिसे उन्होंने अंत तक नहीं छोड़ा। मैयर्स यहाँ से अपने दम पर पारी को आगे ले गए और एक दोहरा शतक लगाने के बाद भी क्रीज पर रहे और टीम को अंतिम सेशन में 395 रन के लक्ष्य तक पहुंचा दिया। बांग्लादेश के गेंदबाजों ने भरपूर कोशिश की लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। मैयर्स 210 रन बनाकर नाबाद रहे और टीम को 3 विकेट से जीत दिलाकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। दूसरी पारी में मेहदी हसन ने बांग्लादेश के लिए 4 विकेट हासिल किये। वेस्टइंडीज ने पांचवां सबसे बड़ा लक्ष्य टेस्ट क्रिकेट में हासिल कर इतिहास रच दिया।

बांग्लादेश की टीम ने पहली पारी में 430 रन बनाए थे और जवाब में वेस्टइंडीज की टीम ने 259 रन बनाए। दूसरी पारी में खेलते हुए बांग्लादेश ने 8 विकेट पर 223 रन बनाकर पारी घोषित कर दी जो उन्हें भारी पड़ी। अगर उनके बचे हुए दोनों बल्लेबाज कुछ और रन जोड़ते तो शायद इस तरह वेस्टइंडीज से हार का सामना नहीं करना पड़ता।


Post a Comment

0 Comments