ADV

रॉबिन उथप्पा और श्रीसंत की आंधी में उड़ा बिहार, केरल ने बिहार को 9 विकेट से दी करारी शिकस्त

पटना। आज बीसीसीआई द्वारा आयोजित विजय हजारे एक दिवसीय ट्रॉफी में बिहार का पांचवा और आखिरी  भिड़ंत केरला के साथ एलुर क्रिकेट स्टेडियम बेंगलुरु में हुई। जिसमें केरला ने रोबिन उथप्पा की तूफानी पारी के सहारे बिहार को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी।

आज खेले गए इस मुकाबला में सुबह टॉस केरला के कप्तान ने जीता और बिहार को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित कर क्षेत्ररक्षण करने का निर्णय लिया।

बिहार की ओर से पारी की शुरुआत करने आए सलामी  बल्लेबाजों ने एक बार फिर निराश किया और बिहार को पहला झटका 2 रन के योग पर मंगल महरुर के रूप में लगा जब 1 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर भारतीय पूर्व तेज गेंदबाज श्रीसंत का शिकार बनकर पवेलियन लौटे, दूसरा झटका 3 रन के योग पर सकीबुल गनी के रूप में लगी जब बिना खाता खोले पवेलियन लौटे जिसे भारतीय पूर्व तेज गेंदबाज श्रीसंत ने क्लीन बोल्ड कर चलता कर दिया।

इसके बाद निरंतर विकेट का पतन होते रहा और एक छोर पर बाबुल कुमार ने साहसिक पारी खेलते हुए 64 रन की अर्धशतकीय पारी खेली और अंततः जलाल सक्सेना ने पगबाधा कर पवेलियन का रास्ता दिखाया ।

उसके बाद बिहार की सारी उम्मीदें समाप्त हो गई यशस्वी ऋषभ ने 19 रन, आशुतोष अमन ने 18 रन और शब्बीर खान ने नाबाद 17 रनों का योगदान दिया और बिहार की पूरी टीम 40 दशमलव 2 ओवरों में 148 रन पर सिमट गई।

केरल की ओर से गेंदबाजी का कमान संभाल रहे भारतीय पूर्व तेज गेंदबाज श्रीसंत की आंधी में बिहार की टीम धराशाई हो गई। श्रीसंत ने 30 रन देकर सर्वाधिक 4 विकेट झटके, जबकि जलाज सक्सेना ने 30 रन देकर तीन सफलता है और निधीश ने 30 रन देकर दो सफलताएं अर्जित की।

जवाब में इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी केरल टीम के सलामी बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा और विष्णु विनोद ने तूफानी शुरूआत दिलाई और 4.5 ओवरों में 76 रन जोड़ दिए तभी 37 रन के योग पर विष्णु विनोद को बिहार के कप्तान आशुतोष अमन ने क्लीन बोल्ड कर बिहार को पहली सफलता दिलाई।

लेकिन भारत के जाने-माने धाकड़ बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा और संजू सैमसन की तूफानी पारी जारी रही और उथप्पा ने 32 गेंदों में नाबाद 84 रन की पारी व संजू सैमसंग की 9 गेंदों में नाबाद 24 रन की तूफानी पारी के सहारे केरल ने 8.5 ओवरों में 149 रन बनाकर बिहार को 9 विकेट से करारी शिकस्त देते हुए मैच को अपने नाम कर लिया। बिहार की ओर से गेंदबाजी कर रहे कप्तान आशुतोष अमन एकमात्र सफल गेंदबाज रहे।

बिहार की टीम विजय हजारे ट्रॉफी के एलिट ग्रुप सी में मिले पांच मैचों में से कोई भी मैच नहीं जीत पाई और पहले राउंड में ही बाहर होकर अपने प्रदेश वापस लौटेगी।





Post a Comment

0 Comments