ADV

तृतीय कॉरपोरेट क्रिकेट लीग की ट्रॉफी का अनावरण हुआ

पटना:- अनुमाया ह्ययूमन रिसोर्स फाउंडेशन के तत्वावधान में आगामी दो अप्रैल से शुरू होने वाली तृतीय कॉरपोरेट क्रिकेट लीग में विजेता व उपविजेता टीम को प्रदान की जाने वाली ट्रॉफी का अनावरण गरिमामयी समारोह में संपन्न हो गया। 

ट्रॉफी का अनावरण मिसेज इंडिया यूनिवर्स तारा सूत्रा, मिसेज एशिया यूनिवर्स अफसाना फिरोज, डॉ बिंदा सिंह, चिरंजीव कुमार,राजा चौधरी, शोभा चक्रवर्ती, एक्टर अभिनव पवन, डॉ जूली बनर्जी ने संयुक्त रूप से किया। 

अपने उद्बोधन में अनुमाया ह्ययूमन रिसोर्स फाउंडेशन के चिरंतन कुमार ने कहा कि कॉरपोरेट क्रिकेट लीग में कम उम्र के उदीयमान खिलाड़ियों को मौका देने के पीछे इनके मन में जुझारू बनने का जज्बा भरना ही एकमात्र उद्देश है। हमारी संस्था मैच के दौरान खिलाड़ियों को सभी प्रकार की सुविधाएं प्रदान करेगी। 

अनुमाया ह्ययूमन रिसोर्स फाउंडेशन के तत्वावधान में आयोजित होने जा रही इस लीग में आठ टीमें हिस्सा लेंगी। इन टीमों की ओर से खेलने वाले खिलाड़ियों का चयन ओपन ट्रायल के माध्यम से आने वाले दिनों में किया जायेगा। ट्रायल में 14 से 16 वर्ष तक के आयु के खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। 

प्रत्येक टीम में 15 खिलाड़ियों को शामिल किया जायेगा। लीग कम नॉक आउट आधार पर आयोजित होने वाली इस स्पर्धा में आठ टीमों को दो पूलों में बांटा जायेगा। दोनों पूल से दो-दो टीम को सेमीफाइनल (नॉकआउट) में प्रवेश दिया जायेगा। 

मैच टी-20 फॉरमेट में खेले जायेंगे।  सफेद गेंद से खेले जाने वाली इस लीग के खिलाड़ियों के लिए रंगीन ड्रेस की व्यवस्था होगी। मैचों का संचालन सरदार पटेल स्पोट्र्स फाउंडेशन के तकनीकी अधिकारी करेंगे। मैच के दौरान वाइड गेंद फेंकने पर विपक्षी टीम को दो रन मिलेगा। प्रत्येक टीम को 80 मिनट में 20 ओवर की गेंदबाजी करनी होगी। 80 मिनट के बाद किसी भी गेंदबाजी करने का मौका नहीं दिया जायेगा।


Post a Comment

0 Comments