ADV

इशित के पंजा से एसपीसीए एसडीभी ने सीरीज पर कब्जा किया

पटना:- आज सरदार पटेल क्रिकेट एकेडमी के एसडीवी पब्लिक स्कूल शाखा के मैदान पर खेले गए "सरदार पटेल सद्भावना ट्राई-सीरीज " में नन्हें कद के ऑलराउंडर खिलाड़ी इशित रोशन के पंजा के सहारे एसपीसीए एसडीवी ने 39 रन से जीत दर्ज कर सीरीज पर अपना कब्जा जमाया।

इससे पहले तीन मैचों की इस श्रृंखला में दोनों टीमें 1-1 मुकाबला जीतकर सीरीज में बराबरी कर ली थी। जिसके कारण आज का मुकाबला दोनों टीमों के लिए बेहद अहम थी और इस सीरीज का फाइनल मुकाबला साबित हुआ।

आज खेले गए मुकाबला में टॉस एसपीसीए हार्डिंग पार्क के कप्तान राजीव कुमार ने जीता और पहले क्षेत्ररक्षण करने का निर्णय लिया। जिसके जवाब में पहले बल्लेबाजी करते हुए एसपीसीए एसडीवी की ओर से बल्लेबाज हर्ष ने 28 रन, मनीष ने 19 रन, अमित ने 18 रन, कुणाल ने 18 रन, कुमार शान ने 20 रन, पुष्कर ने 16 रन, ऋतुराज ने 9 रन सहित अन्य बल्लेबाजों की उपयोगी पारी के सहारे 28.4 ओवरों में अपने सभी विकेट खोकर 236 रनों का स्कोर खड़ा किया और एसपीसीए हार्डिंग पार्क के सामने जीत के लिए 237 रनों का लक्ष्य रखा।

एसपीसीए हार्डिंग पार्क की ओर से फिरकी गेंदबाज हिमांशु ने 60 रन देकर सर्वाधिक तीन सफलता अर्जित की। जबकि कप्तान राजीव कुमार, कुंदन को दो-दो सफलताएं और जयांश, अश्वनी, मंतोष को एक-एक सफलता हाथ लगी।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी एसपीसीए हार्डिंग पार्क ने मंतोष के 79 रन की उपयोगी पारी और राजीव के 17 रन, नीरज के 16 रन, रवि के 8 रन के सहारे 197 रन पर ही सिमट गई।

इस पारी को तहस-नहस करने में एसपीसीए एसडीबी के नन्हे ऑलराउंडर खिलाड़ी इशित रोशन अहम भूमिका निभाते हुए 4 ओवरों में 13 रन देकर सर्वाधिक 5 विकेट झटके और अपनी पंजों की चपेट से एसपीसीए हार्डिंग पार्क को 39 रनों से पराजित कर अपनी टीम की झोली में विजेता ट्रॉफी डाल दी।

करिश्माई गेंदबाजी कर पांच बहुमूल्य विकेट प्राप्त करने वाले नन्हे खिलाड़ी को आज का मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया।

इस मौके पर पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित एसडीवी स्कूल के डायरेक्टर अनिल कुमार , परसा थाना के पेट्रोलिंग ऑफिसर, मेंटोस कृष्णा पटेल ने संयुक्त रूप से खिलाड़ियों को पुरस्कृत कर मेडल और ट्रॉफी देकर सम्मानित किया।

इस सीरीज के प्रथम मैच मे तीन बहुमूल्य विकेट और नाबाद 51 रन मैच जिताऊ पारी खेलकर एसपीसीए एसडीबी को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले बल्लेबाज कुमार शान को मैन ऑफ द मैच दिया गया।

जबकि दूसरे मुकाबला में एसपीसीए हार्डिंग पार्क को जीत दिलाने में नाबाद शतकीय पारी खेलने वाले शतक वीर मंतोष को मैन ऑफ द मैच से नवाजा।

वहीं आखरी और निर्णायक मुकाबला में करिश्माई गेंदबाजी कर पांच महत्वपूर्ण विकेट झटक ने वाले इशित को  मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया।

इस पूरे श्रृंखला में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले नवोदित खिलाड़ी को नाबाद 105 रन, और निर्णायक मुकाबला में 79 रनों की अर्धशतकीय पारी खेलने वाले मंतोष कुमार को मैन ऑफ द सीरीज से नवाजा गया।

सरदार पटेल क्रिकेट एकेडमी के मेंटोर कृष्णा पटेल ने कहा कि बिहार में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है बस जरूरत है इसे निखारने और सवारने की आज हमें गर्व हो रहा है कि 5 वर्ष का खिलाड़ी करिश्माई गेंदबाजी करते हुए 5 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया और इस निर्णायक मुकाबला में अहम भूमिका निभाई। जबकि हम सबको पता होता है कि निर्णायक मुकाबला का एक अलग दबाव होता है।

लेकिन इस दबाव को बहुत बेहतरीन तरीके से झेला और निभाया और अंततः अपनी टीम को जीत दिलाने में महती भूमिका निभाई।

इस खिलाड़ी को देखकर ऐसा लगता है कि आने वाले दिनों में देश और प्रदेश का नाम रोशन करेंगे और एक बेहतरीन ऑलराउंडर के रूप में अपने आप को स्थापित करने में सफल रहेंगे।

हर खिलाड़ियों को मेरे तरफ से अनंत शुभकामनाएं और आशीर्वाद आज आप सब जिस प्रकार से खेल रहे हैं वह निश्चित रूप से एक अद्भुत कार्य है और कई खिलाड़ियों में असीम प्रतिभा है और हमें ऐसा लगता है कि आने वाले दिनों में बिहार देश को कई नामी-गिरामी क्रिकेटर सपूत करेंगे। 

क्योंकि विभिन्न क्षेत्रों में बिहार ने हमेशा महत्व  भूमिका निभाई है इतिहास इसका गवाह है।


Post a Comment

0 Comments