ADV

सरोजिनी नायडू महिला क्रिकेट 5 मार्च से पटना में, ट्रायल 9 फरवरी को वीकेएस स्पोर्ट्स एकेडमी में

पटना:- चैलेंजर क्रिकेट लीग (सीसीएल,दिल्ली) के तत्वावधान में एवं राष्ट्रीय मानवाधिकार कमिटी के द्वारा सरोजिनी नायडू महिला क्रिकेट लीग का आयोजन 5 से 8 मार्च तक पटना के खगौल स्तिथ जगजीवन स्टेडियम में किया जायेगा। 

इस बात की जानकारी संवाददाता सम्मेलन में देते हुए लीग के आयोजन सचिव रौशन कुमार सिंह ने बताया कि बिहार में महिला क्रिकेट को एक नया प्लेटफार्म देने के लिए इस महिला क्रिकेट लीग का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें बिहार की महिला क्रिकेटरों को अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने का भरपूर मौका मिलेगा। 

लीग के मुख्य संरक्षक अशोक यादव ने बताया कि यह प्रतियोगिता आईपीएल के तर्ज पर खेला जायेगा। प्रतियोगिता में कुल 6 फ्रेंचाइजी की टीमें भाग लेगी। प्रत्येक फ्रेंचाइजी में अधिकतम 5 खिलाड़ियों की बोली लगायी जायेगी।

लीग की कोषाध्यक्ष-सह-राष्ट्रीय मानवाधिकार कमिटी ऑफ इंडिया, बिहार की सचिव नेहा केडिया ने कहा कि पटना से बाहर के खिलाड़ियों के आवासीय एवं भोजन की व्यवस्था आयोजन समिति की ओर से की जायेगी। सभी टीमें रंगीन ड्रेस में खेलेगी। प्रतियोगिता में सभी टीमों को दो-दो लीग मैच खेलने का अवसर मिलेगा। प्रतियोगिता में सभी मैच सफेद गेंद (वाइट बॉल) से खेले जाएंगे।

प्रतियोगिता के संयोजक मो.अरशद ने बताया कि प्रतियोगिता में भाग लेने वाली टीमों को आवासीय स्थल से प्रतियोगिता स्थल तक जाने व आने के लिए परिवहन की व्यवस्था की जायेगी। प्रतियोगिता आयोजन उप समितियों की घोषणा अतिशीघ्र की जायेगी।

चयन समिति के अध्यक्ष मनोज यादव ने बताया कि प्रतियोगिता में भाग लेने वाली 6 टीमों के खिलाड़ियों का ट्रायल पटना के वीकेएस स्पोर्ट्स अकादमी में 9 फरवरी को आयोजित किया जाएगा। चयन प्रतियोगिता पूर्व भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी सुरेन्द्र खन्ना के देखरेख में किया जायेगा। संवाददाता सम्मेलन में प्रतियोगिता आयोजन समिति के एस.एम इकबाल, प्रभात कुमार, सर्वेश हंसराज व मीडिया प्रभारी गौरी शंकर उपस्थित थे।


Post a Comment

0 Comments