ADV

रुट के दोहरे शतक से इंग्लैंड की स्थिति मजबूत

चेन्नई:- इंग्लैंड के कप्तान जो रुट (218) के रिकॉर्ड दोहरे शतक और बेन स्टोक्स की 82 रन की आक्रामक अर्धशतकीय पारी की बदौलत इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ एमए चिंदबरम स्टेडियम में पहले टेस्ट के दूसरे दिन शनिवार को आठ विकेट पर 555 रन का पहाड़नुमा स्कोर बना लिया।

इंग्लैंड ने दूसरे दिन तीन विकेट पर 263 रन से अपनी पारी को आगे बढ़ाया और दिन भर भारतीय गेंदबाजों को अपनी पारी समेटने का कोई मौका नहीं दिया।

पहले दिन की तरह मैच का दूसरा दिन भी पूरी तरह रुट के नाम रहा। रुट ने 128 रन से आगे खेलना शुरू किया और 377 गेंदों में 19 चौकों और दो छक्कों की मदद से 218 रन बनाकर आउट हुए।

रुट ने छक्का मारकर अपना दोहरा शतक पूरा किया। रुट ने दोहरे शतक के साथ 100वें टेस्ट में सर्वाधिक निजी स्कोर बनाने का पाकिस्तान के इंजमाम उल हक़ का रिकॉर्ड तोड़ दिया और वह इसके साथ ही 100वें टेस्ट में दोहरा शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए।

इंजमाम ने मार्च 2005 में अपने 100वें मैच में बेंगलुरु में भारत के खिलाफ 184 रन बनाये थे। रुट का यह पांचवां और पिछले तीन टेस्टों में दूसरा दोहरा शतक था। रुट ने इस दौरे पर आने से पहले श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में 228 और दूसरे टेस्ट में 186 रन बनाये थे।


Post a Comment

0 Comments