ADV

अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में रविचंद्रन अश्विन हासिल कर सकते है बड़ी उपलब्धि

भारत और इंग्लैंड के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच 24 फरवरी से अहमदाबाद के नए स्टेडियम मोटेरा में खेला जाएगा। इस सीरीज के पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने भारत को 227 रनों से मात दी। जबकि दूसरे टेस्ट में भारत ने शानदार वापसी करते हुए 317 रन से जीत हासिल की। दूसरे टेस्ट में भारत के स्टार ऑलरांउडर रविचंद्रन अश्विन के आगे इंग्लैंड ने घुटने टेक दिए। इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में अश्विन के पास भारत के लिए सबसे तेज 400 टेस्ट विकेट लेने का मौका होगा।

76 मैचों में हैं 394 विकेट 

रविचंद्रन अश्विन ने भारत के लिए अब तक 76 टेस्ट खेले हैं, जिसमें उन्होंने 394 विकेट झटके हैं। अगर वो मोटेरा में होने वाले तीसरे मैच में 6 विकेट और लेते हैं तो वे सबसे तेज 400 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन जाएंगे। फिलहाल ये रिकॉर्ड दिग्गज अनिल कुंबले के नाम है। कुंबले ने 85 टेस्ट मैचों में ये मुकाम हासिल किया था।

हेडली-स्टेन को छोड़ सकते हैं पीछे

रविचंद्रन अश्विन टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 400 विकेट लेने के मामले में न्यूजीलैंड के दिग्गज रिचर्ड हेडली और दक्षिण अफ्रीकी स्टार डेल स्टेन को पीछे छोड़ सकते हैं। हेडली और स्टेन ने 80-80 टेस्ट मैचों में 400 विकेट हासिल किए थे। अश्विन के पास इन दोनों महान गेंदबाजों को पीछे छोड़ने के लिए अभी 3 टेस्ट मैचों का मौका है। 

मुरलीधरन के नाम पर है रिकॉर्ड 

टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 400 विकेट लेने का वर्ल्ड रिकॉर्ड श्रीलंकाई दिग्गज मुथैया मुरलीधरन के नाम पर है। मुरली ने 72 टेस्ट में इस मुकाम को छुआ था। मोटेरा (Motera) टेस्ट में अगर अश्विन 6 विकेट लेते हैं तो वो सबसे तेज 400 विकेट पूरे करने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच जाएंगे। 


Post a Comment

0 Comments