ADV

न्यूज़ीलैंड ने पहले टी-20 में ऑस्ट्रेलिया को 53 रनों से हराया, डेवॉन कॉनवे मात्र एक रन से शतक से चुके

न्यूज़ीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को पहले टी20 मैच में 53 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 184 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम 17.3 ओवर में 131 रन बनाकर आउट हो गई। न्यूजीलैंड के डेवॉन कॉनवे को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और यह निर्णय सही साबित हुआ जब कीवी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल खाता खोले बिना आउट होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद टिम साइफर्ट भी 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। कुछ समय बाद कप्तान केन विलियमसन भी 12 रन बनाकर आउट हो गए और न्यूजीलैंड का स्कोर 3 विकेट पर 19 रन हो गया। यहाँ से डेवॉन कॉनवे और ग्लेन फिलिप्स ने मोर्चा संभाला और चौथे विकेट के लिए 74 रन जोड़े। फिलिप्स 30 रन बनाकर आउट हुए। कॉनवे ने दूसरे छोर पर आतिशी बल्लेबाजी जारी रखते हुए अर्धशतक जड़ा लेकिन शतक बनाने से एक रन पहले ओवर समाप्त होगए और वह 59 गेंद पर 99 रन बनाकर नाबाद लौटे। इस तरह कीवी टीम ने 5 विकेट पर 184 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए डेनियल सैम्स और झाई रिचर्डसन ने 2-2 विकेट झटके

लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने आरोन फिंच का विकेट 3 रन के कुल स्कोर पर गंवा दिया। फिंच ने 1 रन बनाया। इसके बाद मैथ्यू वेड और जोश फिलिप का विकेट भी गिर गया। धीरे-धीरे ऑस्ट्रेलिया के सभी बल्लेबाज आउट होकर पवेलियन लौटने लगे। मिचेल मार्श ने 33 गेंद पर 45 रन जरुर बनाए। अन्य कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं पाया और कंगारू टीम अठारहवें ओवर की तीसरी गेंद पर 131 रनों के कुल स्कोर पर ऑल आउट हो गई। इश सोढ़ी ने न्यूजीलैंड के लिए 4 विकेट झटके।


Post a Comment

0 Comments