ADV

उत्तराखंड में बचाव कार्यों के लिए मैच फीस दान करेंगे पंत

भारत के आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने कहा है कि उत्तराखंड में ग्लेशियर टूटने की घटना के बाद बचाव कार्यों के लिए वह अपनी मैच फीस दान देंगे और अन्य लोगों को प्रोत्साहित करेंगे कि वे आगे आएं और योगदान दें।

रविवार को उत्तराखंड के चमोली जिले के जोशीमठ में ग्लेशियर टूटने से धौली गंगा नदी में भयंकर बाढ़ आई और हिमालय के उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर तबाही मची। पंत का जन्म रुड़की में हुआ है जो राज्य के हरिद्वार जिले में आता है।

पंत ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘‘उत्तराखंड में लोगों के जान गंवाने की बेहद पीड़ा है। राहत कार्यों के लिए अपनी मैच फीस दान करना चाहूंगा और साथ ही लोगों से अपील करूंगा कि वे भी मदद करें।’’ 

इससे पहले 23 साल के इस क्रिकेटर ने रविवार को इस प्राकृतिक आपदा में लोगों की मौत पर शोक जताया था।उन्होंने लिखा, ‘‘उत्तराखंड में बाढ़ से प्रभावित लोगों के परिवारों के प्रति शोक और संवेदनाएं हैं। उम्मीद करता हूं कि राहत कार्यों से मुश्किल में फंसे लोगों को मदद मिलेगी।’’ 

पंत ने एमए चिदंबरम स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के तीसरे दिन 91 रन की शानदार पारी खेलने के बाद यह ट्वीट किया था। 

अधिकारियों के अनुसार ग्लेशियर टूटने के कारण विद्युत परियोजना में काम कर रहे 150 से अधिक मजदूर लापता हैं।

Post a Comment

0 Comments